IPL 2020 : इन कारणों से दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, इयोन मॉर्गन की भूमिका...

 

नई दिल्ली : IPL 2020 के 14वें सीजन का मैच लगातार रोमांचक होता जा रहा है, जिसका IPL फैंस भी लुत्फ उठा रहे है। आपको बता दें कि IPL 2020 के प्वाइंट टेबल में लगातार फेरबदल हो रहा है। बता दें कि इस IPL में KKR के लगातार उतार-चढ़ाव के बाद दिनेश कार्तिक ने KKR के कप्तानी की जिम्मेवारी इयोन मॉर्गन को सौंपा है। आपको बता दें कि अब तक अभी तक IPL में मोर्गन उपकप्तान की भूमिका में थे।   

केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा कि, 'हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास डीके (दिनेश कार्तिक) जैसा नेतृत्वकर्ता हैं। उन्होंने हमेशा टीम को पहले रखा है। उनके जैसा निर्णय लेने के लिए बहुत साहस चाहिए। हम उनके इस फैसले से आश्चर्यचकित हैं। हम उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन अब टीम का नेतृत्व करेंगे।'

मैसूर ने कहा कि, ‘कार्तिक ओर इयोन ने इस टूर्नामेंट के दौरान मिलकर बहुत अच्छा काम किया। अब भले ही इयोन कप्तानी संभाल रहे हैं, लेकिन यह एकतरह से भूमिकाओं की अदला-बदली है और हमें उम्मीद है कि यह बदलाव सहजता से काम करेगा। इसके साथ ही उन्होंने इयोन को भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि, ‘कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति की तरफ से हम दिनेश कार्तिक का पिछले ढाई वर्षों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त करते हैं और इयोन को शुभकामनाएं देते हैं।

आपको बता दें कि मौजूदा IPL में कोलकाता की टीम 7 में से 4 मुकाबले जीत कर चौथे स्थान पर है। जिसका मुकाबला आज शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से होगा। दिनेश कार्तिक की बात करें तो, उन्होंने अब तक 7 मैचों में 15.42 के औसत से बल्लेबाजी की और एक अर्धशतक के साथ 108 रन बनाए। जिससे उनके प्रदर्शन पर उंगली उठने  लगे। इसे लेकर उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया।

बता दें कि KKR का सबसे बड़ी परेशानी उसके बल्लेबाजों का निरंतर एक जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाना है। वहीं आंद्रे रसेल का खराब फॉर्म उसके लिए चिंता का विषय है। रसेल ने अब तक 7 मैचों में केवल 71 रन बनाए हैं। आपको बता दें कि कोलकाता के पास ऐसे कई बल्लेबाज हैं जो किसी भी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। इनमें युवा शुभमन गिल, इयोन मॉर्गन, नितीश राणा और दिनेश कार्तिक प्रमुख हैं।

आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक खुद अपने बल्लेबाजी से परेशान है, जिसे लेकर उन्होंने इयोन मॉर्गन को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है।

From around the web