IPL 2020: मुंबई के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गई DC, प्ले ऑफ की राह मुश्किल

 

नई दिल्ली : IPL का 13 वां सीजन अधिकतर टीमों के लिए काफी निराशाजनक रहा है, जिसमें प्रमुख टीमें CSK, SRH और KKR हैं। आपको बता दें कि आज खेले गये DC और MI के बीच मैच में दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम ताश की तरह बिखर गई। जिससे अब उसकी प्ले ऑफ की राह मुश्किल नजर आ रही है। बता दें कि आज खेले जाने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन वो अपने बल्लेबाजी से मैच को जीत नहीं दिला सकें।

आपको बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 14.2 ओवर में एक विकेट खोकर इस आसान लक्ष्य को पीछा कर लिया। बता दें कि मुंबई की ओर से सलामी बल्लेबाज़ इशान किशन ने मैच विनिंग पारी खेलते हुए 47 गेंदो में नाबाद 72 रन बनाए।

बता दें कि इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत बेहद खराब रही। शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन पहले ही ओवर में खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे ओवर में 15 रनों के स्कोर पर पृथ्वी शॉ भी 11 गेंदो में 10 रन बनाकर चलते बने। 15 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 35 रन जोड़े। लेकिन 50 रनों के स्कोर पर अय्यर भी 25 रन बनाकर आउट हो गए। अय्यर के आउट होने के बाद मार्कस स्टोइनिस 02, शिमरन हेटमायर 11 और हर्षल पटेल 05 भी पवेलियन लौट गए। वहीं पंत भी 24 गेंदो में सिर्फ 21 रन ही बना सके। अंत में अश्विन ने 9 गेंदो में 12 और कगीरो रबाडा ने सात गेंदो में 12 रन बनाकर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।

वहीं मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी की। आपको बता दें कि बुमराह ने अपने कोटे के चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं बोल्ट ने अपने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा नाथन कुल्टर नाइल और राहुल चहर को एक-एक सफलता मिली। मुंबई की ओर से 111 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरे क्विटंन डिकॉक और इशान किशन ने शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 10.2 ओवर में 68 रन जोड़े। डिकॉक 28 गेंदो में 26 रन बनाकर आउट हुए, जिन्हें एनरिक नॉर्टजे ने पवेलियन भेजा। इशान किशन ने 47 गेंदो में नाबाद 72 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और तीन छक्के लगाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव 11 गेंदो में 12 रन बनाकर नाबाद लौटे।

From around the web