ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यू लुक में नजर आएंगे इण्डियन क्रिकेट टीम, BCCI ने किया ये बड़ा ऐलान

 

नई दिल्ली: हाल ही में IPL2020 का मैच खत्म होने के बाद अब इण्डियन क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जानें है, जहां उसे 3 वन डे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैच खेलने है। आपको बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम नये लुक में नजर आएंगे, जिसे लेकर BCCI ने MPL स्पोर्ट्स से डील किया है। बता दें कि इस डील के तहत अब MPL ही पुरूष, महिला और अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए न्यू जर्सी का निर्माण करेगी।  

एक रिपोर्ट के अनुसार, नई जर्सी रेट्रो-थीम पर आधारित है और यह सत्तर के दशक से प्रेरित है। नई किट में नेवी ब्लू शेड, पारंपरिक स्काई ब्लू कलर की एक शिफ्ट होगी जिसे टीम ने हाल के वर्षों में पहना है। इसके साथ ही इस जर्सी पर स्पॉन्सर कंपनी MPL Sports के भी नाम होंगे। बता दें कि पिछले ही महीने बीसीसीआई ने MPL Sports के साथ तीन साल का करार किया था, जिसका BCCI ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा की है। बता दें कि MPL से पहले NIKE टीम इंडिया के लिए नए किट का निर्माण करती थी।


आपको बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हल ही में जर्सी का अनवारण किया है। ऑस्ट्रेलिया की यह नई जर्सी निर्माता ASICS और दो स्वदेशी महिलाओं मौसी फियोना क्लार्क और कर्टनी हेगन के बीच एक सहयोग (collaboration) से बनी है, जो खेल की हालिया कोशिशों को बेहतर पहचान और प्रोत्साहित करने के लिए अभिन्न अंग हैं।

From around the web