IND VS ENG: अंग्रेजों को चेन्नई में चित कर टीम इंडिया ने लिया बदला

IND VS ENG: 89 साल में भारत की अंग्रेजों पर सबसे बड़ी जीत
 

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। भारत ने अंग्रेजों को चेन्नई में चित कर बदला लिया भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 317 रनों से हराया। 482 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 164 रन बनाकर ऑलआउट हुई। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में पांच और अश्विन ने तीन विकेट झटके। भारत की इस जीत के साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है।


चेन्नई में ही मौजूदा सीरीज का पहला मैच हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा था, 'हमें वापसी करना आता है और अगले मैच में हम अपना बेस्ट देंगे। हमें अच्छी बॉडी लैंग्वेज से शुरुआत करनी होगी और विरोधी टीम पर दबाव बनाना होगा।' कैप्टन कोहली की कही ये बात बिल्कुल सही साबित हुई। टीम इंडिया ने मेहमान टीम पर ऐसा दबाव बनाया कि उसने टेस्ट इतिहास में अपने पांचवीं सबसे बड़ी जीत हासिल कर ली।

भारत की ओर से अक्षर और अश्विन के अलावा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में मोईन अली ने 18 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों के सहारे सर्वाधिक 43 रन, कप्तान जोए रूट ने 92 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 33 रन, डेनियल लॉरेंस ने 26, रोरी बर्न्‍स ने 25, ओली पोप ने 12 रन बनाए। इससे पहले इंग्लैंड ने इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत को 227 रनों से हराया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेला जाएगा।

From around the web