IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में जीत के करीब टीम इंडिया, जल्द समेटने की कोशिश

 

नई दिल्ली : चार टेस्ट मैचों के दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया जीत के बेहद करीब है, जिसे वो जल्द से जल्द हासिल करने की कोशिश करेगा। आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने 10 विकेटों के नुकसान पर 326 रन बनाये। चेतेश्वर पुजारा ने जहां कप्तानी पारी खेलते हुए 112 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, वहीं रविन्द्र जडेजा ने 57 रनों की पारी खेली। जबकि अश्विन 14 और उमेश 9 रन ही बना सकें।

वहीं दूसरे पारी को खेलने उतरी टीम ऑस्ट्रेलिया बुरी तरह लड़खड़ा गई। जिससे ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सके। आपको बता दें कि दूसरे पारी ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वैडे ने 40 रन, मार्नस 28 रन, त्रेविस 17 रन, कैमरन ग्रीन 17 रन और कमिंस ने 15 रन बनाये।

बता दें कि इस पारी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 2 रन की बढ़त बनाई है। भारत के लिए दूसरी पारी में अब तक रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को 1-1 विकेट मिले। टीम इंडिया मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भले ही पारी की जीत से चूक गई, लेकिन अब उसकी कोशिश उसे जल्द समेट कर इस मैच को जीतने की होगी।

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऐतिहासिक जीत की ओर बढ़ रही है। मेलबर्न में भारत कंगारुओं पर पारी से जीत दर्ज कर लेगा तो इतिहास बना देगा। इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही धरती पर 1978 में हराया था। भारत ने 1978 में कंगारू टीम को सिडनी में पारी और 2 रन से हराया था।

From around the web