IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का ऐलान, करेंगे डेब्यू...

 

नई दिल्ली : 26 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच को लेकर BCCI ने भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान पहले ही पैटरनिटी लिव पर वापस स्वदेश लौट चुके है, जबकि उपकप्तान रोहित शर्मा का आखिरी दो टेस्ट मैच में शामिल होने की संभावना है। इसलिए अब इन दोनों शीर्ष खिलाड़ियों की गैर-मौजूदगी यह जिम्मा आजिंक्या रहाणे (कप्तान) और चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान) को दिया गया है।


आपको बता दें कि भारतीय टीम पहले ही 4 टेस्ट मैचों का पहला मैच हार चुका है, जिससे आजिंक्या और चेतेश्वर के कंधों पर अधिक बोझ होगा। अगर हम विकेट कीपर की बात करें तो, ऋषभ पंत बतौर विकेट कीपर टीम में नजर आएंगे। वहीं शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे।

इंडिया प्लेइंग इलेवन- अजिंक्या रहाणे, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमन विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक बार फिर से दोहराते हुए कहा कि सिडनी के उत्तरी समुद्री तटों में जारी कोरोना वायरस महामारी के बावजूद भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर ही खेला जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर सिडनी में हालात खाराब होने की स्थिति में वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) को तीसरे टेस्ट के लिए बैकअप स्थान के रूप में देख रहे हैं।

आपको बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम मेलबर्न में हैं, जहां शनिवार से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है। वहीं, तीसरा टेस्ट सिडनी में और चौथा तथा अंतिम टेस्ट ब्रिस्बेन में होना है।

From around the web