हैदराबाद ने किया जीत का आगाज, इस गेंदबाज की बदौलत मिली जीत

 

आईपीएल के 13वें सीजन के लीग मैचों में सभी टीमें अपनी शानदार खेल से सबको प्रभावित कर रही हैं। सभी टीमें एक-एक मैंच जीतकर जीत के खाते में भी अपने अंक शामिल करने लगी हैं। अभी तक हुए लीग के मैचों में हैदराबाद ही एक ऐसी टीम थी, जिसने जीत का स्वाद नहीं चखा था। मंगलवार को हुए मैच में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को मात देकर जीत का आगाज किया।

हैदराबाद की टीम ने अभी तक हुए मैचों में हार का सामना किया था। मंगलवार को डेविड वार्नर की अगुवाई वाली हैदराबाद ने दिल्ली को हरा पहला मैच जीता। मंगलवार को हुए मैच में दिल्ली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी का न्यौता पाकर हैदराबाद की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 162 रन बनाई।

सलामीं बल्लेबाजी करने आये कप्तान डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो ने शानदार शुरुआत की। कप्तान वार्नर ने 45 रन तो बेयरस्टो ने 53 रन बना कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। वहीं मध्यक्रम में केन विलियम्सन ने 41 रन की पारी खेली। जिससे टीम निर्धारित 20 ओवर में 162 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत खराब रही सलामीं बल्लेबाजी करने आये पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के बीज दो रन का पार्टनरशिप हुआ। पृथ्वी शॉ दो रन बनाकर चलते बनें। धवन ने 34 रन का योगदान दिया। कप्तान श्रेयस अय्यर 17 रन बनाकर चलते बनें। मध्यक्रम में ऋषभ पंत 28 रन तो शिमरोन हेटमायर 21 रन बनाकर चलते बनें। जबकि मार्कस स्टोनिस 11रन,कसिगो रबाडा 15 रन की बदौलत टीम निर्धारित 20 ओवर में 147 रन ही बना सकी। हैदराबाद ने 15 रनों से जीत दर्ज कर लीग का पहला मैच जीता।

हैदराबाद के गेंदबाजों की बात करें तो सभी ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ विकेट भी निकालनें में सफल रहें है। भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट अपने नाम किया। वहीं राशिद खान ने चार ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। राशिद खान के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मैन ऑफ द् मैच चुना गया। खलील अहमद और थंगारासु नटराजन ने एक-एक विकेट झटके। जिससे दिल्ली की बल्लेबाजी की कमर टूट गई और वह मैच गंवा बैठी। हैदराबाद ने लीग में जीत का आगाज किया।

 

   

From around the web