Rahul Dravid के जन्‍मदिन पर Hanuma Vihari ने दिया स्‍पेशल गिफ्ट, बने टीम के लिए The Wall

INDvsAUS: Hanuma Vihari बने टीम के लिए The Wall
 


नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट पांचवें और आखिरी दिन ड्रॉ हो गया। सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें और आखिरी दिन सोमवार को जब आस्ट्रेलियाई टीम मैदान पर उतरी थी तो भारत के खिलाफ उसकी जीत उसके करीब दिख रही थी। लेकिन मेहमान टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत (97), चेतेश्वर पुजारा (77), टिकाऊ हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन ने अद्भुत बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया की जीत के अरमानों पर पानी फेरते हुए मैच ड्रॉ करा दिया।

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए The Wall कहें जाने वाले पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की याद दिला दी। भारत को मैच हारने के खतरे से बचाने के लिए असली दीवार बनकर खड़े हो गए।  वही आज भारत के महान बल्‍लेबाज राहुल द्रविड़ का जन्‍मदिन है। ऐसे में द्रविड़ के जन्‍म दिवस के इस खास मौके पर हनुमा विहारी ने भारत को मैच हारने के खतरे से बचा कर राहुल द्रविड़ को जन्‍मदिन का तोहफा दे दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के 407 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा (52) ने बेहतरीन शुरुआत दी और इसके बाद ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जीत की उम्मीदें जगा दी। पुजारा और ऋषभ पंत ने मिलकर 148 रनों की पार्टनरशिप की थी, लेकिन ऋषभ पंत महज तीन रन से अपने तीसरे टेस्ट शतक से चूक गए, जबकि पुजारा 77 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए।

हनुमा विहारी आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। वह रन नहीं बना रहे थे। उनका लक्ष्य सिर्फ गेंद खाली खेलते हुए समय निकाला मैच को ड्रॉ कराना था। दूसरे छोर से अश्विन ने उनका बखूबी साथ दिया। विहारी जो कर रहे थे वही अश्विन भी कर रहे थे, लेकिन अश्विन का स्ट्राइक रेट विहारी से ज्यादा था। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी ने मिलकर मैच ड्रॉ करा दिया।इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। 

From around the web