गावस्कर ने विराट को लेकर की भविष्यवाणी, जानें क्या कहा?

 

रन मशीन विराट कोहली आईपीएल के इस सीजन में रनों को लेकर काफी जूझ रहें हैं। जिसकी चर्चा क्रिकेट फैंस से लेकर क्रिकेट के महारथियों के बीच भी चल रही है। आपको बतो दें कि आईपीएल के इस सीजन में विराट कोहली तीन मैंच खेले हैं। जिसमें उनका सर्वाधिक रन 14 रनों का रहा है, बाकी अन्य दो मैचों में 3 रन और एक मैच में तो केवल खाता ही खोल पाये हैं।

विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर सुनील गावस्कर ने काफी तल्ख टिप्पणी कर दी थी। जिसके बाद अनुष्का शर्मा ने कोहली का बचाव करते हुए सोशल मीडिया पर गावस्कर को ही घेर लिया था। इन सब के बीच गावस्कर ने विराट की फॉर्म को लेकर एक बार फिर अपनी बात रखी है। गावस्कर ने उम्मीद जताई है कि आगे के मैचो में विराट जल्द ही फॉर्म में आ जायेंगे।

विराट के आईपीएल कैरियर की बात करें तो साल 2016 में विराट ने 81.08 की औसत से 973 रन ठोके थे, जिसमें चार सेंचुरी भी शामिल है। गावस्कर ने अनुमान लगाया है कि आईपीएल के इस सीजन में विराट के बल्ले से 400 से 500 के बीच रन निकलेंगे। आपको बता दें कि विराट कोहली आईपीएल में सर्वाधिक रन बनानें वाले बल्लेबाज हैं। इसी बात को गावस्कर ने आगे ले जाते हुए कहा कि विराट ने भले ही धीमी शुरुआत की हो, लेकिन इस टूर्नामेंट के अंत तक उनके खाते में 400-500 रन होंगे। एक साल ऐसा रह चुका है, जहां उन्होंने करीब 1000 रन बनाए थे। वो भले आईपीएल 2020 में 900 रन नहीं बना पाएं, लेकिन 500 बनाएंगे। जबकि विराट कोहली के आईपीएल की बात करें तो उनके बल्ले से 5,412 रन बनें हैं।

From around the web