धोनी ने रच दिया नया कीर्तिमान, जानिए आखिर ये है क्या...

 

रिकॉर्ड : स्वाती सिंह

नई दिल्ली : आईपीएल में भले ही महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहीं हो, लेकिन कल के मैच में टीम और खुद धोनी ने इतिहास रच दिया है। आपको बता दें कि कल जहां सीएसके ने 10 विकेट से किंग्स इलेवेन पंजाब को हराया तो वहीं कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक नया इतिहास रच दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर और आईपीएल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  में विकेटकीपर के रूप में 100 कैच दर्ज कर लिए। विकेट के पीछे से गेम बदलने वाले धोनी से तो पूरी दुनिया परिचित है। अब एक बार फिर से धोनी ने विकेट के पीछे से नया रिकॉर्ड बना डाला। कल के मैच में धोनी ने अपना 100वां कैच पकड़ा।


बता दें कि आईपीएल में 100वां कैच लेने वाले धोनी दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने पंजाब के कप्तान केएल राहुल को अपने 100वें कैच के रूप में लपका। इसके अलावा धोनी के नाम आईपीएल में 39 स्टंपिंग्स भी हैं। वह आईपीएल में 100 कैच लपकने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। इससे पहले दिनेश कार्तिक 100 कैच लपक चुके हैं। अब धोनी के नाम भी यह कीर्तिमान दर्ज हो गया है। धोनी का नाम महान विकेटकीपर के रुप में जाना जाता है। वह अपने बल्ले से अपने चाहने वालों को निराश कर सकते हैं लेकिन विकेट के पीछे से वह कभी निराश नहीं कर सकते।

ये तो पूरी दुनिया जानती है कि किस तरह विकेटकीपींग करते हुए महेंद्र सिंह धोनी पूरे गेम को बदल देते हैं। किस तरह से वह पूरे गेम में गेंदबाजों को सजेशन देते रहते हैं और मौका आने पर वो बल्लेबाज को वापस पवेलियन भी भेज देते है। उम्र धोनी की चाहे जितनी हो जाए विकेट के बीच में रन लेने से लेकर स्टम्प के पीछे से बल्लेबाज को आउट और थ्रो में अभी भी उनको कोई नहीं पा सकता। कल के मैच में 100 कैच लपक कर धोनी ने साबित कर दिया की वह ऐसे ही बेस्ट विकेट कीपर नहीं कहे जाते।

From around the web