शुरुआत अच्छी न होने के बावजूद भी SRH ने जीता मैच, डिविलियर्स भी नहीं रोक सकें...

 

नई दिल्ली : IPL2020 के एलिमिनेटर मुकाबले से अब बैंगलोर पूरी तरह बाहर हो चुंकी है, जिसका कारण कहीं ना कहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी और बल्लेबाजों को जायेगा। क्योंकि विराट एक बार फिर एलिमिनेटर मुकाबले में अपने बल्ले का जलवा नहीं दिखा सकें और मात्र 6 रन बनाकर ही वापस लौट गये। आपको बता दें कि RCB ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाया, वहीं SRH ने 4 विकेट खोकर निश्चित ओवर में 132 रनों के लक्ष्य को पाकर जीत को हासिल किया।

आपको बता दें कि RCB की ओर से एबी डिविलियर्स ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने एक छोर से RCB को संभाला रखा, और 56 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन उनकी यह पारी RCB को जीत नहीं दिला सकी। बता दें कि इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरो की शुरुआत बेहद खराब रही। दूसरे ही ओवर में कप्तान विराट कोहली सिर्फ छह रन बनाकर आउट हुए। उन्हें होल्डर ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद चौथे ओवर में 15 रनों के स्कोर पर देवदत्त पडिकल भी एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

15 रनों पर दो विकेट गिर जाने के बाद आरोन फिंच और एबी डिविलियर्स ने 41 रनों की साझेदारी की, लेकिन वो भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सकें। बेहतरीन टच में दिख रहे फिंच 30 गेंदो में 32 रन बनाकर आउट हुए। फिंच के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लड़खड़ा गई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। इस दौरान मोइन अली 00, शिवम दुबे 08 और वाशिंग्टन सुंदर 05 रन बनाकर आउट हुए।

वहीं अंत में मोहम्मद सिराज 10 और नवदीप सैनी 09 रन बनाकर नाबाद लौटे। इन दोनों ने किसी तरह टीम का स्कोर 130 के पार पहुंचाया। आपको बता दें कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 25 रन देकर तीन विकेट झटके। इसके अलावा टी नटराजन को दो और शाहबाज नदीम को एक सफलता मिली।

आपको बता दें कि बैंगलोर की ही तरह हैदराबाद की भी शुरूआत अच्छी नहीं रहीं। पहले ही ओवर में इस सीजन का पहला मैच खेल रहे श्रीवत्स गोस्वामी खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए तेज़ी के साथ 41 रन जोड़े। लेकिन वॉर्नर 17 गेंदो में 17 रन बनाकर सिराज की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट हो गए. इसके बाद 9वें ओवर में बेहतरीन लय में दिख रहे पांडे भी 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पांडे के आउट होने के बाद प्रियम गर्ग भी 14 गेंदो में सिर्फ सात रन बनाकर चलते बने। 12वें ओवर में सिर्फ 67 रनों पर चार विकेट गिर जाने के बाद केन विलियमसन ने एक छोर ब्लॉक कर दिया। विलियमसन ने 44 गेंदो में नाबाद 50 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और दो छक्के जड़े। वहीं जेसन होल्डर भी 20 गेंदो में 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

From around the web