IPL के प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल, आखिरी पायदान पर पहुंचा किंग्स इलेवन पंजाब

 

नई दिल्ली : IPL का 13वां सीजन अपने चरम पर है, जिसमें लगातार फेरबदल हो रहा है। इसी फेरबदल के साथ जिस पंजाब का प्वाइंट टेबल में अच्छा होने का उम्मीद था, वो इस टेबल में सबसे आखिरी में पहुंच गया है। वहीं दिल्ली एक बार फिर मुंबई को पछाड़कर पहले स्थान पर काबिज हो गया है। अगर हम इसके रन रेट की बात करें तो +0.990 के रन रेट और 12 प्वाइंट्स के साथ यह पहले स्थान पर है। वहीं मुंबई इंडियंस +1.327 के नेट रन रेट और 10 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है।

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर की टीम 10 प्वाइंट्स और -0.116 के नेट रन रेट के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स सात मैचों में 8 प्वाइंट्स और -0.577 के नेट रन रेट के साथ चौथे पायदान पर, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 मैचों में 6 प्वाइंट्स और +0.009 के नेट रन रेट के साथ पांचवें पायदान पर है।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स -0.390 रन रेट और 6 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर है। वहीं राजस्थान रॉयल्स -0.844 के नेट रन रेट और 6 प्वाइंट्स के साथ सातवें पायदान पर है। जबकि किंग्स इलेवन पंजाब दो प्वाइंट्स और -0.381 के नेट रन रेट के साथ आखिरी पायदान पर है।

ऑरेंज और पर्पल कैप की बात करें तो, ऑरेंज कैप की रेस में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल 7 मैच में 387 रन के साथ पहले स्थान पर, जबकि मयंक अग्रवाल दूसरे और डु प्लेसी तीसरे स्थान पर हैं। वहीं पर्पल कैप मामले में रबाडा ने अपना पकड़ और मजबूत कर लिया है। आपको बता दें कि रबाडा 8 मैच में 18 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर बने हुए हैं। वहीं आर्चर 8 मैच में 12 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि बुमराह 11 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

From around the web