बुरी खबर : 29 साल के अफगानी बल्लेबाज का हुआ निधन, लगी थी गहरी चोट

 

नई दिल्ली : IPL 20-20 के 14वें सीजन के साथ ही क्रिकेट का रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुंका है, जिसे लेकर हर कोई रोमांचित है। इन्ही सब रोमांच के बीच क्रिकेट जगत से एक ऐसी बुरी खबर सामने आई है, जिसे लेकर हर कोई चिंतिंत है। गौरतलब है कि आज 6 अक्टूबर को अफगानी बल्लेबाज नजीब तारकाई का निधन हो गया। जिसे लेकर पूरे क्रिकेट जगत में शोक का लहर है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को नजीब पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे, तभी वहां से गुजर रही कार ने उन्हें टक्कर मार दी, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। हादसे में घायल होने के बाद वह कोमा में चले गए थे. उनके सर पर गहरी चोट लगी थी। आपको बता दें कि ये घटना 2 अक्टबूर की है, जिसके बाद से वे लगातार अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहें थे, जहां उन्होंने 6 अक्टूबर को आखिरी सांस ली।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, "एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है। एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई. हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं।"


आपको बता दें कि सलामी बल्लेबाज नजीब ने अफगानिस्तान की ओर से एक वनडे मैच और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसके साथ ही उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन रहा। बता दें कि उन्होंने 24 मैच में 2030 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 47 से ऊपर रहा।

From around the web