AUS v IND, 1st Test Day-3: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने 73 साल बाद किया कारनामा 

 

नई दिल्ली : एडिलेड टेस्ट में मजबूत बल्लेबाजी क्रम का तमगा लेकर आस्ट्रेलिया के सरजमीं पर पहुंची भारतीय टीम अब तक का अपना सबसे कम स्कोर 39 रन बनाया है। टीम इंडिया को हर के ओर पहुंचने में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का अहम रोल रहा है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कमाल दिखाते हुए टेस्ट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए हैं।


एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने बेहतरीन स्पैल डाल भारत को टेस्ट में उसके सबसे कम स्कोर पर समेट दिया। हेजलवुड ने 5 ओवर में सिर्फ 8 रन खर्च कर 5 विकेट लिए, जबकि कमिंस 21 रन देकर चार विकेट लेने में कामयाब रहे। 73 साल बाद किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने एक पारी में पांच विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है। 


हेजलवुड ने कहा, "सब कुछ प्लान के मुताबिक गया. मजा आया। हम सभी अच्छे दोस्त हैं। मैदान पर आकर हर मैच में 20 विकेट लेना शानदार है। आप कभी भी क्रिकेट अपनी उपलब्धियों के लिए नहीं खेलते हो, लेकिन 200 टेस्ट विकेट पूरे कर मजा आया। "


एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को एक भी भारतीय बल्लेबाज 10 रन के आकड़े को छू नहीं पाया।भारतीय टेस्ट टीम ने शनिवार को वो रिकार्ड अपने नाम किया है जो दुनिया की कोई भी टीम नहीं करना चाहेगी। मजबूत बल्लेबाजी क्रम का तमगा लेकर आस्ट्रेलिया सरजमीं पर पहुंची  भारत ने टेस्ट में अपना सबसे कम स्कोर 39 रन बनाया है। 1974 में भारत ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ 42 रन बनाए थे और अब वह रिकार्ड टूट गया है।

आस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत की दूसरी पारी 39 रनों ही समाप्त कर दी। यह टेस्ट में भारत का सबसे कम स्कोर है, हालांकि मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट हुए और इसी कारण भारत पारी समाप्त हो गई। शमी को जब गेंद लगी तब भारत का स्कोर नौ विकेट पर 36 रन था और शमी के रिटायर्ड हर्ट होने पर पारी समाप्त मानी गई।

From around the web