AUS v IND, 1st Test Day-3: ऑस्ट्रेलिया ने जीता डे-नाइट टेस्ट, सीरीज में 1-0 की बढ़त

 


नई दिल्ली: एडिलेड में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पिंक बॉल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महज तीन दिन में ही अपने नाम कर लिया।चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

 जो बर्न्स ने छक्का मारकर न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि अर्धशतक भी पूरा किया। इससे पहले भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 36 रन पर आउट हो गई जो उसका टेस्ट मैचों में न्यूनतम स्कोर है, इस तरह महज 90 रन के लक्ष्य को मेजबान ने आसानी से पा लिया।

एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की दूसरे दिन पकड़ बनी थी । लेकिन तीसरे दिन शनिवार को एक भी भारतीय बल्लेबाज 10 रन के आकड़े को छू नहीं पाया। डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान आस्ट्रेलिया पर 62 रनों की बढ़त बना लिया था। लेकिन तीसरे दिन भारत के लिए अच्छा न रहा। भारतीय टीम दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम महज 36 रन ही बना पाई और भारत ने 36-9 के स्काेर पर घोषित कर दी।

टीम ने यह फैसला मोहम्मद शमी को चोट लगने की वजह से किया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट जीतने के लिए मात्र 90 रनों का लक्ष्य मिला है। 90 रनों के आसान लक्ष्य को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी शुरू हो गई है। टीम के लिए जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ने पारी का आगाज किया है। कंगारू की तरफ से जोश हेजलवुड ने पांच जबकि पैट कमिंस ने चार विकेट हासिल किए।

From around the web