AUS v IND, 1st Test Day-3: ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन का लक्ष्य

 

नई दिल्ली: एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की दूसरे दिन पकड़ बनी थी । लेकिन तीसरे दिन शनिवार को एक भी भारतीय बल्लेबाज 10 रन के आकड़े को छू नहीं पाया। डे नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक मेजबान आस्ट्रेलिया पर 62 रनों की बढ़त बना लिया था। लेकिन तीसरे दिन भारत के लिए अच्छा न रहा। भारतीय टीम दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम महज 36 रन ही बना पाई और भारत ने 36-9 के स्काेर पर घोषित कर दी।

टीम ने यह फैसला मोहम्मद शमी को चोट लगने की वजह से किया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहला टेस्ट जीतने के लिए मात्र 90 रनों का लक्ष्य मिला है। 90 रनों के आसान लक्ष्य को पूरा करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की दूसरी पारी शुरू हो गई है। टीम के लिए जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ने पारी का आगाज किया है। टीम को जीतने के लिए 90 रनों की जरूरत है।

कंगारू की तरफ से जोश हेजलवुड ने पांच जबकि पैट कमिंस ने चार विकेट हासिल किए। भारत ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए थे। उसने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 192 रनों पर आउट कर दूसरी पारी में 53 रनों की बढ़त के साथ कदम रखा।

अश्विन ने पहली पारी में 4 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया। इसके अलावा उमेश यादव ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर नौ रन बनाकर बढ़त को मजबूत कर लिया।भारत ने पृथ्वी शॉ (4) का विकेट खोया, जिन्हें पैट कमिंस ने बोल्ड किया।

मयंक अग्रवाल पांच रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं। उनके साथ नाबाद लौटने वाले नाइटवॉचमैन जसप्रीत बुमराह ने 11 गेंदों का सामना करने के बावजूद खाता नहीं खोला है। बता दे एडिलेड टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया 244 रन बनाया था। जिसमें विराट कोहली के अर्धशतकिय  74 रन की बदौलत टीम इंडिया को मजबूती मिली थी। 

From around the web