ली खछ्यांग और आईएमएफ की अध्यक्ष के बीच हुई मुलाकात

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 12 नवंबर को कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में विश्व मुद्रा कोष की अध्यक्ष क्रिस्टालिना जॉजीर्वा के साथ मुलाकात की।
 
ली खछ्यांग और आईएमएफ की अध्यक्ष के बीच हुई मुलाकात
ली खछ्यांग और आईएमएफ की अध्यक्ष के बीच हुई मुलाकात बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। चीनी प्रधानमंत्री ली खछ्यांग ने 12 नवंबर को कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में विश्व मुद्रा कोष की अध्यक्ष क्रिस्टालिना जॉजीर्वा के साथ मुलाकात की।

ली खछ्यांग ने कहा कि व्यापक चुनौतियों के सामने विभिन्न देशों को सहयोग और मैक्रो आर्थिक नीति में समन्वय मजबूत करना चाहिए, ताकि विश्व आर्थिक स्थिरता सुनिश्चित हो सके।

ली खछ्यांग ने कहा कि अनपेक्षित तत्वों के प्रभाव से इस साल दूसरी तिमाही में चीनी अर्थव्यवस्था में स्पष्ट गिरावट आई। हमने समय पर अर्थव्यवस्था को स्थिर बनाने के सिलसिलेवार कदम उठाए और गिरावट को नियंत्रित किया। अब चीनी अर्थव्यवस्था वृद्धि की दिशा में बढ़ रही है। अक्तूबर में उपभोक्ता मूल्य में सिर्फ 2.1 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। हम लगातार कदमों का कार्यान्वयन करेंगे और अर्थव्यवस्था को उचित दायरे में बनाए रखेंगे, ताकि पूरे साल में अच्छा परिणाम हासिल हो सके।

जॉजीर्वा ने कहा कि महामारी फैलने के बाद से चीन के कदम सही और कारगर है। आईएमएफ लगातार चीन के साथ सहयोग मजबूत करना चाहता है।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web