बांग्लादेश में चीन की सहायता से एलिवेटेड हाईवे का निर्माण शुरू

बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका से अजुलिया जाने वाले एलिवेटेड हाईवे के निर्माण का शुरुआत समारोह 12 नवंबर को ढाका में आयोजित हुआ। हाईवे का निर्माण चीनी कंपनी करेगी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश स्थित चीनी राजदूत ली चिमिंग ने समारोह में भाग लिया।
 
बांग्लादेश में चीन की सहायता से एलिवेटेड हाईवे का निर्माण शुरू
बांग्लादेश में चीन की सहायता से एलिवेटेड हाईवे का निर्माण शुरू बीजिंग, 13 नवंबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश की राजधानी ढाका से अजुलिया जाने वाले एलिवेटेड हाईवे के निर्माण का शुरुआत समारोह 12 नवंबर को ढाका में आयोजित हुआ। हाईवे का निर्माण चीनी कंपनी करेगी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और बांग्लादेश स्थित चीनी राजदूत ली चिमिंग ने समारोह में भाग लिया।

हसीना ने कहा कि चीन बांग्लादेश का अच्छा दोस्त है। चीन की सहायता से बांग्लादेश में कई बड़ी परियोजनाओं का निर्माण किया गया।

ली चीमिंग ने कहा कि एलिवेटेड हाईवे का निर्माण पूरा होने के बाद बांग्लादेश में परिवहन के बुनियादी संस्थापनों में सुधार होगा और क्षेत्रीय संपर्क में बांग्लादेश की भूमिका बढ़ेगी। यह बेल्ट एंड रोड पहल और बांग्लादेश की वर्ष 2041 योजना को जोड़ने की परियोजना है, जिससे दोनों देशों के लोगों को फायदा मिलेगा।

(साभार : चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

--आईएएनएस

एसजीके

From around the web