Samsung कंपनी बीते लंबे समय से Oppo और Vivo जैसी कंपनियों के लग्जरी स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए अपना दमदार स्मार्टफोन Samsung Galaxy A55 5G को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है। कंपनी इस स्मार्टफोन को फरवरी के अंत या फिर मार्च के शुरूआत में भारत में पेश कर सकती है।

इस स्मार्टफोन में कंपनी द्वारा एक से बढ़कर एक धांसू और दमदार फीचर्स दिए जाएंगे। बता दें कि इसमें 50MP के रियर कैमरा के साथ 32MP का फ्रंट कैमरा और धांसू सुपर एमोलेड डिस्प्ले भी मिलने वाला है। ऐसे में जाहिर है कि इसके आने मात्र से कई स्मार्टफोन का कारोबार ठप्प होने वाला है। तो आइए जानते हैं Samsung Galaxy A55 5G के फीचर्स के बारे में –

Samsung Galaxy A55 5G के धांसू फीचर्स

आपको बता दें कि Samsung Galaxy A55 5G 6.5 इंच की फुलएचडी+ डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। इस सुपर एमोलेड स्क्रीन पर 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट भी देखने को मिल सकती है।

Samsung Galaxy A55 5G का प्रोसेसर

लीक जानकारी की मानें तो Samsung Galaxy A55 5G में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए सैमसंग का ही एक्सनाूस 1480 आक्टाकोर प्रोसेसर लगाया जा सकता है। वहीं इसमें एंडरॉयड 14 ओएस देखने को मिल सकता है।

Samsung Galaxy A55 5G का कैमरा

बता दें कि Samsung Galaxy A55 5G में संभावित तौर पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है, जिसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर भी शामिल हो सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिए जाने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy A55 5G की बैटरी

आपको बता दें कि Samsung Galaxy A55 5G में 5,000एमएएच बैटरी दिए जाने की संभावना है, जिसके साथ 25वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दी जा सकती है।

Samsung Galaxy A55 5G की संभावित कीमत

आपको बता दें कि Samsung Galaxy A55 5G को भारतीय मार्केट में 40 हजार रुपए की रेंज में लॉन्च करने की संभावना है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.