Royal Enfield के दीवाने सिर्फ भारतीय मार्केट में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हैं। ये बाइक कंपनी पूरी दुनिया में अपनी मजबूत और धांसू बाइक्स के लिए काफी लोकप्रिय है। Royal Enfield 350 और Royal Enfield 500 को पहले से ही काफी पसंद किया जाता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने हाल ही में अपनी नई और बेजोड़ ताकत वाली क्रूजर बाइक Royal Enfield Shotgun 650 को मार्केट में पेश कर दिया है।

इस बाइक में आपको सॉलिड और दमदार लुक वाली बॉडी के साथ प्रीमियम फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। यही कारण है कि लॉन्च होने के बाद से ही ये बाइक टू व्हीलर मार्केट की दिशा बदलने में लगी हुई है। साफ तौर पर कहें तो Royal Enfield Shotgun 650 क्रूजर बाइक्स की तलाश करने वालों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

कीमत की बात करें तो Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत भारतीय मार्केट में 3.59 लाख से लेकर 3.73 लाख रुपए तक रखी गई है। वहीं ऑनरोड आने पर इसकी कीमत और भी ज्यादा हो जाती है। गौरतलब है कि ये कीमत कुछ वर्ग के लोगों के लिए काफी ज्यादा है।

ऐसे में कई लोग है जो बजट के कारण इस बाइक को नहीं खरीद पाएंगे। तो ऐसे ही ग्राहकों के लिए कंपनी ने इस धांसू बाइक पर फाइनेंस की सुविधा शुरू की है, जिसके तहत आप महज 10 हजार रुपए में इस दमदार बाइक को घर ले जा सकते हैं।

10 हजार की कीमत में Royal Enfield Shotgun 650 होगी आपकी

आपको बता दें कि कंपनी द्वारा दिए गए फाइनेंस प्लान के तहत आप Royal Enfield Shotgun 650 को महज 10 हजार रुपए की डाउनपेमेंट पर घर ला सकते हैं। वहीं इसके बाद की राशि पर आपको बैंक द्वारा 9 प्रतिशत के ब्याज दर से लोन दे दिया जाएगा।

इसके बाद आपको अगले 5 साल तक प्रतिमाह ₹9,000 की EMI भरनी होगी। ऐसा करते हुए आप आसानी से इस बाइक को अपना बना सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का पावरफुल इंजन

इंजन की बात करें तो Royal Enfield Shotgun 650 में 648cc, पैरेलल ट्विन, एयर-ऑयल कूल्ड SOHC इंजन दिया गया है, जो 47 PS की अधिकतम पावर और 52.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। वहीं इस इंजन को 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 का बेहतरीन माइलेज

 अपने पावरफुल इंजन की मदद से Royal Enfield Shotgun 650 आपको 22 किमी/लीटर की माइलेज देने में सक्षम होगी। ऐसा कंपनी की तरफ से भी दावा किया गया है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.