Royal Enfield Continental GT 650

Royal Enfield एक प्रीमियम और हाई-परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल ब्रांड है जिसके पास कई आधुनिक और पावरफुल बाइक हैं. यह ब्रांड भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और ज़्यादातर लोग इनकी बाइक खरीदना चाहते हैं. आज हम जिस रॉयल एनफील्ड के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम Continental GT 650 है.

Royal Enfield Continental GT 650 एक हाई-परफॉर्मेंस बाइक है जो आपको एक अद्भुत अनुभव दे सकती है. क्योकि यह एडवेंचर व फन टू राइड बाइक है। अगर इसके माइलेज की बात करें तो यह बाइक 25Kmpl का माइलेज देती है. आइये जानते हैं इस बाइक के खास फीचर्स के बारे में …

इंजन और परफॉरमेंस

Royal Enfield Continental GT 650 एक पावरफुल कैफे रेसर बाइक है. इस बाइक में आपको 648 cc का पावरफुल एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलता है. यह इंजन फ्यूल इंजेक्टेड (FI), SOHC तकनीक के साथ आता है जो 7250 RPM पर 47.4 PS की पावर और 5250 RPM पर 52.3 Nm का टॉर्क पैदा करता है.

इस 648 cc इंजन में आपको 270 डिग्री का फायरिंग ऑर्डर भी देखने को मिलता है. इस बाइक का कर्ब वेट सिर्फ 214 किलोग्राम है और इस बाइक में आपको 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है. इस मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 170 kmph है और आपको 25 kmpl का माइलेज मिलेगा.

एडवांस फीचर

नई दमदार Royal Enfield Continental GT 650 बाइक में स्टाइल में कोई कमी नहीं मिलने वाली है. इस बाइक में आपको लौ स्लुंग Silhouette, फ्यूल टैंक, सिंगल सीट काव्ल, क्लिप ऑन हैंडलबार और ट्विन एग्जॉस्ट पाइप जैसे डिजाइन एलिमेंट देखने को मिलते हैं.

इसके अलावा इस बाइक में आपको राउंड हेडलाइट, ट्विन पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रेट्रो बैजेइस भी देखने को मिलते हैं, जो इस मोटरसाइकिल को क्लासिक लुक देते हैं. भारत में यह मोटरसाइकिल 7 आकर्षक रंग में उपलब्ध है.