Royal Enfield Classic 350 Bobber

भारतीय टू व्हीलर सेगमेंट में Royal Enfield का नाम लग्जरी और पावरफुल बाइक्स के शिखर पर विराजमान है। भारत में इस कंपनी के बाइक्स के दीवानों की कमी नहीं है। कंपनी समय-समय पर कई दमदार और धांसू बाइक्स ग्राहकों के लिए पेश करती रहती है, जिसे लोग पसंद भी खूब करते हैं।

ऐसे में अब एक बार फिर Royal Enfield ने अपनी नई और धाकड़ बाइक को मार्केट में लॉन्च करने का फैसला कर लिया है, जो लुक के मामले में Harley Davidson जैसी बाइक्स को भी कड़ी चुनौती देने वाली है। इस बाइक का नाम है – Royal Enfield Classic 350 Bobber, जो बेहद ही मजबूत बॉडी के साथ आने वाली है। वहीं इसके साथ ही इसमें पावरफुल इंजन के साथ कई और फीचर्स भी दिए जाने वाले हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ –

कब होगी लॉन्च?

फिलहाल कंपनी की तरफ से Royal Enfield classic 350 Bobber की कंफर्म लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन सुत्रों का कहना है कि ये बाइक अक्टूबर 2024 तक मार्केट में पेश की जा सकती है।

फीचर्स होंगे एडवांस और टॉप क्लास

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि Royal Enfield classic 350 Bobber कई दमदार, आधुनिक और डिजिटल फीचर्स से लैस होने वाली है। इस बाइक में ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, टैकोमीटर, स्टैंड अलार्म, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, और सेमी डिजीटल कल्सटर जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

पावरफुल इंजन के साथ परफॉर्मेंस होगी और भी जबरदस्त

कंपनी द्वारा Royal Enfield classic 350 Bobber में 349 सीसी के BS6 इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 6100 rpm पर 20.2 bhp की अधिकतम पावर और 4000 rpm पर 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं इस बाइक में आपको संभावित तौर पर 30-35 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिल जाएगा।

कितनी कीमत में हो सकती है लॉन्च?

फिलहाल इस बाइक की लॉन्च डेट के साथ कीमत को लेकर भी कोई कंफर्म जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस बाइक को लगभग 2.20 लाख रुपए ककी एक्सशोरुम कीमत पर पेश कर दिया जाएगा।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.