Magnite को जड़ से तबाह करने आई Renault की ये किफायती लेकिन बेजोड़ कार, शानदार माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स से भी है लैस

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

दुनियाभर में अपनी किफायती और मजबूत गाड़ियों के लिए जानी जाने वाली कंपनी Renault भारत में भी काफी लोकप्रिय है। कंपनी की हर एक गाड़ियों को भारत में काफी पसंद भी किया जाता है।

ऐसी ही एक कार है Renault Kiger, जिसके लुक से लेकर माइलेज और बाकी हर एक खूबी पर लोग फिदा हैं। ऐसे में अगर आप एक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको एक बार Renault Kiger के बारे में जरुर जान लेना चाहिए।

फीचर्स मिलते हैं लाजवाब

Renault Kiger में आपको सुविधा के लिए कई बेहतरीन और आधुनिक फीचर्स मिल जाते हैं। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, वायरलेस फोन चार्जर, क्रूज कंट्रोल (टर्बो वेरिएंट्स में) और पीएम2.5 एयर फिल्टर जैसे दमदार फीचर्स शामिल हैं।

पावरफुल इंजन का भी मिलता है साथ

बेहतर परफॉर्मेंस प्रदान करने के लिए इस कार को कंपनी द्वारा दो इंजन ऑप्शन से लैस रखा गया है। इसमें पहले नंबर पर आपको 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो 72 पीएस की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा दूसरे नंबर पर 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल जाता है, जो 100 पीएस की पावर के साथ 160 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

वहीं इसके दोनों ही इंजन के साथ आपको 5 स्पीड ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड मिल जाते हैं, जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 5 स्पीड एएमटी और टर्बाे पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी का विकल्प भी देखने को मिल जाता है। बता दें कि Renault Kiger में आपको 18.24 से 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज भी देखने को मिल जाता है।

कीमत भी है किफायती

भारतीय मार्केट में Renault Kiger की कीमत महज 6 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 11.23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक पहुंच जाती है। ऐसे में अगर आप कम कीमत में एक बेहतरीन कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो Renault Kiger की तरफ देखना ना भूलें।

Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.