भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है। आमतौर पर इसमें टू व्हीलर्स स्कूटर्स का मार्केट ज्यादा लोकप्रिय है, लेकिन अब टू व्हीलर बाइक्स की तरफ भी लोग ध्यान केंद्रित करने लगे हैं। इसी डिमांड को ध्यान में रखते हुए सभी कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक्स को मार्केट में पेश करने में लगी हैं।

ऐसी ही एक इलेक्ट्रिक बाइक ने हाल ही में भारतीय मार्केट में एंट्री मारी है, जिसका नाम है – PURE EV EcoDryft Electric Bike। इस बाइक में आपको दमदार रेंज के साथ कई धांसू फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। साथ ही इसे काफी कम कीमत के साथ मार्केट में पेश किया गया है। ऐसे में ग्राहकों के लिए ये काफी अच्छा विकल्प हो सकती है। तो आइए जानते हैं PURE EV EcoDryft Electric Bike के फीचर्स और कीमत के बारे में –

PURE EV EcoDryft Electric Bike के दमदार फीचर्स

PURE EV EcoDryft Electric Bike के फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको रिवर्स मोड, कोस्टिंग रीजेन, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसी सुविधाओं के साथ ट्यूबलेस टायर और मेटल एलॉय व्हील का सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

वहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 5 इंच की डिजिटल डिसप्ले के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर और ऑडोमीटर भी दिया गया है। वहीं इसके अलावा वन टच सेल्फ स्टार्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल पास जैसे एडवांस फीचर्स भी इस बाइक में आपको देखने को मिल जाते हैं।

PURE EV EcoDryft Electric Bike की बैटरी और मोटर

बता दें कि PURE EV EcoDryft Electric Bike में 3.5kWh लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 40 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करती है। वहीें इसके अलावा इसके इंजन को 3 kW के दमदार मोटर के साथ भी जोड़ा गया है। इस बाइक के चार्जर की मदद से इसे फुल चार्ज करने में लगभग 3 घंटे का समय लगता है।

PURE EV EcoDryft Electric Bike की रेंज और टॉप स्पीड

बता दें कि PURE EV EcoDryft Electric Bike में आपको सिंगल चार्ज में 171 km तक की लंबी रेंज मिल जाती है। वहीं ये इलेक्ट्रिक बाइक 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।

PURE EV EcoDryft Electric Bike की कीमत

PURE EV EcoDryft Electric Bike को कंपनी द्वारा 1.20 लाख रुपए (एक्स शोरुम) की कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 1.30 लाख रुपए (एक्स शोरुम) तक पहुंच जाती है।

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.