सुपर पावरफुल प्रोसेसर और 5,000mAh बैटरी और 90W फास्ट चार्जिंग के साथ आया Poco का ये बीस्ट स्मार्टफोन, देखें कीमत

Ankit Singh

By Ankit Singh

Published on:

Poco ने भारत सहित ग्लोबल मार्केट में अपने F सीरीज का विस्तार करते हुए नए स्मार्टफोन POCO F6 5G को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन ने भारतीय मार्केट में खासकर तहलका मचा दिया है, क्योंकि ये स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिपसेट के साथ आया है, जो प्रोसेसर का बाप कहा जाता है।

इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में धांसू कैमरा, पावरफुल बैटरी और ढेरों अन्य शानदार फीचर्स भी मिल जाते हैं। साथ ही ये स्मार्टफोन मिड रेंज बजट में लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन बनने वाला है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

POCO F6 5G के स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्ले – POCO F6 5G में यूजर्स को 1.5K पिक्सल रिजॉल्यूशन वाली 6.67 इंच की बड़ी एमोलेड स्क्रीन दी गई है, जिसपर 120Hz रिफ्रेश रेट, 2,400 निट्स पीक लोकल ब्राइटनेस, डॉल्बी विजन, HDR10+ सपोर्ट, 480Hz टच सैंपलिंग रेट, 2,160Hz PWM का सपोर्ट देखने को मिल जाता है। इसके साथ ही सेफ्टी के लिए ये स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन के साथ आती है।

प्रोसेसर – POCO F6 5G में बेहतर ऑपरेशन और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8एस जेन 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो 4नैनोमीटर प्रक्रिया पर बेस्ड है और 3Ghz तक की हाई क्लॉक स्पीड प्रदान करता है। इसके साथ आपको बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 735 जीपीयू का सपोर्ट भी मिल जाता है। कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन में 4800 mm² POCO ICELOOP सिस्टम दिया गया है, जो सामान्य कूलिंग विकल्पों की तुलना में 3 गुना बेहतर कूलिंग प्रदान कर सकता है।

कैमरा – बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए POCO F6 5G में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस और साथ ही 8MP का अल्ट्रावाइड सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 20MP का धांसू फ्रंट कैमरा भी मिल जाता है।

बैटरी – लंबे पावर बैकअप के लिए POCO F6 5G 5,000mAh की बैटरी से लैस होकर आता है। इसके साथ ही इसे तेजी से चार्ज करने के लिए इसमें आपको 90W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट भी मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

भारतीय मार्केट में POCO F6 5G तीन अलग-अलग स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसकी कीमतें कुछ इस प्रकार हैं –

  • इसके 8GB रैम + 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट को महज 29,999 रुपए में पेश किया गया है।
  • वहीं इस स्मार्टफोन के 12जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 31,999 रुपये रखी गई है।
  • इसके अलावा इसके टॉप मॉडल यानी 12जीबी रैम + 512 स्टोरेज वाले वेरिएंट को 33,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है।
Ankit Singh

Verify information accuracy with fact-checking: scrutinize claims, cross-reference sources, and confirm data to ensure reliability and combat misinformation.