PM Modi enjoys tea served by robots in Gujarat's Science City
PM Modi enjoys tea served by robots in Gujarat's Science City

Robo Science: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन की 20वीं वर्षगांठ पर अहमदाबाद में साइंस सिटी का दौरा किया। मुख्य आकर्षणों में उनका रोबोटिक्स गैलरी का दौरा था जहां उन्हें एक रोबोट द्वारा एक कप चाय परोसी गई थी।

प्रधानमंत्री ने एक्स पर एक दिलचस्प वीडियो क्लिप पोस्ट की जिसमें वह मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के साथ प्रदर्शनी में विभिन्न रोबोट स्टालों पर कई रोबोटिक गतिविधियों का अवलोकन करते नजर आ रहे हैं।

तस्वीरों में प्रधानमंत्री गैलरी में रोबोटों का अवलोकन करते नजर आए। गैलरी, साइंस सिटी में एक नई वृद्धि, 11,000 वर्ग मीटर से अधिक में फैली हुई है। साइंस सिटी की वेबसाइट का कहना है कि गैलरी का लक्ष्य “आगंतुकों को रोबोटिक्स के लगातार बढ़ते क्षेत्र का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान करना” है।

पीएम बाद में गुजरात के छोटाउदेपुर में 5,206 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमें आज 22 जिलों में गांव की वाई-फाई सुविधाएं भी शामिल हैं।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...