जींस पहनकर डांस और गाना नहीं गाती थी पत्नी, पति ने दिया तलाक

 

नई दिल्ली : तलाक के अभी तक आपने ऐसे कई मामले सुने होंगे जिसमें पति का किसी दूसरे औरत के साथ चक्कर हो जाने या पत्नी का किसी गैर मर्द के साथ संबंध होने या परिवार के साथ मेल-मिलाप ना होनें या मां ना बनने के कारण या शारीरिक संतुष्टि ना होने के कारण दोनों के बीच तलाक की संभावना हो जाती है या दोनों अलग-अलग हो जाते है। लेकिन इन सभी से अलग यूपी के मेरठ से एक ऐसा अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां पत्नी के जींस ना पहनने और डांस ना करने और गाना ना गाने के कारण तलाक हो गया।

पीड़िता ने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि पति जींस पहनने और डांस करने और गाना गाने का दबाव बनाता है। कई बार उसने मारपीट कर दोस्तों के सामने उसे परोसने की कोशिश भी की और बच्चों को ठंडे पानी में खड़ा कर यातनाएं भी दीं। महिला ने पंचायत में अपनी बात भी रखी। लेकिन कोई समझौता नहीं हुई फिर दो दिन पहले आरोपी अनस ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

खबरों की मानें तो आठ साल पहले न्यू इस्लामनगर की रहने वाले अमीरूद्दीन की बेटी का निकाह हापुड़ के पिलखुवा के रहने वाले अनस के साथ हुआ था। अनस दिल्ली में नौकरी करता है पर पिछले महिनों से दोनों में अक्सर किसी न किसी बात पर झगड़ा हो रहा था। इस बात को लेकर कुछ दिन पहले गांव में पंचायत भी बुलाई गई।

लड़की के पिता अमीरूद्दीन ने बताया कि मंगलवार रात अनस उसके घर आया और अपने पर तेल उड़ेलकर आग लगा ली। फिर परिवार के लोगों ने पानी और कपड़ा डालकर किसी तरह आग बुझाया। इसके बाद उन्होंने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस बाबत उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करा दी। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

मेरठ सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि तहरीर के हिसाब से ही आरोपी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

From around the web