VIDEO : जब आपस में एक-दूसरे से लड़े Two Monitor Lizards, उमड़ पड़ा ऊदबिलाव का समूह, फिर क्या हुआ...

 

रिपोर्टर : शिखा शर्मा

नई दिल्ली : सड़क पर लड़ने वाले कुछ यादृच्छिक लोगों के लिए आप कितनी बार दर्शक बने हैं? यह एक ऐसा दृश्य है जिसे आते जाते अनुभव किया जाता है। लोग दो लोगों को लड़ते देखने का आनंद लेते हैं, लोग देखने लगते है और आजकल तो लोग विडियो तक बना लेते है  यह देखते हुए कि क्या हुआ है और हस्तक्षेप भी करते है। लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि दो जानवरों की लड़ाई में जानवर दर्शक के रूप में शामिल हुए हो। अगर नहीं, तो आपको बता दें कि एक ऐसा ही दृश्य सिंगापुर में देखने को मिला है। जहां एक दूसरे के साथ लड़ रहे दो मॉनिटर छिपकलियों (Two Monitor Lizards) को देखने के लिए नदी के तट पर इकट्ठा हुए ऊदबिलाव (Otters)के एक समूह के बीच कुछ ऐसा ही देखने को मिला। बता दें कि मॉनिटर छिपकली की एक जोड़ी नदी के पास झगड़ा कर रही थी और ऊदबिलाव (Otters) का एक समूह मॉनिटर छिपकली के इस झगड़े को देखने के लिए तट पर उमड़ पड़ा। 

आपको बता दें कि फोटोग्राफर विंसेंट यिप (Vincent Yip)  पिछले हफ्ते किसी पक्षी को देखने के लिए सिंगापुर में एक नदी पर गए, उसी समय उन्होंने इस मनोरंजक दृश्य को अपने कैमरे में कैद कर लिया ।  जिसके बाद उन्होंने मजाकिया नजारे की तस्वीर और वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया। फोटोग्राफर यिप ने उन चित्रों को एक साथ editing करके एक वीडियो भी बनाया है जो उन्होंने लिए थे। उन्होंने उल्लेख किया कि वह एक चील द्वारा गोता लगाने की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन इसके बजाय इस मनोरंजक दृश्य को कैद कर लिया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बड़े मॉनिटर छिपकली नदी के किनारे एक विवाद में मिल गए। ऊदबिलाव (Otters) का एक दल किनारे की ओर झपटा और बाहर आ गया। उन सभी के पास बड़े पैमाने पर छिपकलियों की दिशा में उनके सिर थे जो अब कड़ी लड़ाई कर रहे थे। लगभग 16 ऊदबिलाव दो पुरुष छिपकलियों के बीच संभवतः आक्रामकता की इस लड़ाई में एक दर्शक के रूप में शामिल हुए थे। दृष्टि चित्रों पर पकड़ी गई है  विडियो में ऐसा लग रहा है मानो हम एक वास्तविक जीवन का कार्टून देख रहे हैं, जहां ऊदबिलाव एक शो के लिए एकत्र हुए हैं।

From around the web