Social Media पर इडली को लेकर बवाल, शशि थरूर भी कूदें

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

साउथ इंडियन फूड्स की बात की जाए तो सबसे पहले जुबान पर इडली याद आती है। साउथ इंडियन ही नहीं बल्कि हर दूसरा आदमी इसे खाना पसंद करते हैं लेकिन इसी इडली पर अब सोशल मीडिया पर बवाल छिड़ गया है।

दरअसल, फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने ट्विटर पर लोगों से एक सिंपल सा सलाव पूछा था। जोमैटो ने सवाल किया था कि ‘ऐसी कौन सी चीज है जिसे देखकर आपको समझ में नहीं आता कि वह लोगों को क्यों इतनी पसंद है’। इस सवाल का जवाब देते हुए ब्रिटिश नागरिक और प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा “इडली दुनिया की सबसे उबाऊ चीज है”। ब्रिटिश प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन द्वारा इडली दुनिया की सबसे उबाऊ बताने पर अब साउथ इंडिया के लोग उनके विरोध में आ गए हैं। लोगों ने एडवर्ड के टेस्ट को बेकार बताया है।


ब्रिटिश प्रोफेसर एडवर्ड एंडरसन का विरोध कर रहे लोगों में कांग्रेस नेता शशि थरूर के बेटे इशान थरूर भी शामिल है। शशि थरूर के बेटे इशान ने लिखा, “इडली पर एंडरसन के विचार ट्विटर पर “सबसे आक्रामक” हो सकते हैं.” वहीं अपने बेटे के ट्वीट पर जवाब देते हुए शशि थरूर ने कहा, “हां, मेरे बेटे, इस दुनिया में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें वास्तव में चुनौती दी जाती है. सभ्यता हासिल करना कठिन है. क्रिकेट का आनंद लें, ऊटमथुलाल हर नश्वर को नहीं दिया जाता है. इस गरीब आदमी पर दया करो, क्योंकि वह कभी नहीं जान सकता कि जीवन क्या हो सकता है ”


विरोध होने पर दी सफाई

जोमैटो के ट्वीट पर ब्रिटिश प्रोफेसर द्वारा दिए गए जवाब पर हो रहे बवाल को देखते हुए प्रोफेसर ने कहा है की उन्हें सिर्फ इडली से परेशानी है, सांभर और चटनी समेत अन्य दक्षिण भारतीय डिश उन्हें काफी पसंद है और वो उन डिश को खाते भी है।

From around the web