बिल्ली ही नहीं इन जानवरों के रास्ता काटने से भी होता है, अपशकुन

 
बिल्ली ही नहीं इन जानवरों के रास्ता काटने से भी होता है, अपशकुन

नई दिल्ली : जब हम घर में बहार जाते है कोई अच्छे काम के लिए तो दही चीनी खाकर जाना शुभ माना जाता है। वहीं अगर रास्ते में बिल्ली रास्ता काट जाए तो उसे अशुभ माना जाता है। जिसे लेकर लोगों को रास्ता बदलने के  लिए कहा जाता है। क्योंकि माना जाता है कि बिल्ली का रास्ता काटना अपशकुन की निशानी है, अर्थात कार्य में परेशानियां आ सकती है। लेकिन शायद आप यह बात नहीं जानते की बिल्ली के अलावा कुछ ओर भी ऐसे जानवर होते है जिनका रास्ता काटना शुभ नहीं माना जाता। इनके रास्ता काटने से काम में असफलता, शत्रु से नुकसान आदि का खतरा बन जाता है। 

सांप ---

इस कड़ी में सबसे पहले बात करते है सांप की। यदि आप कोई शुभ व जरूरी काम से बाहर जा रहे है तो अगर सांप बाएं से दाईं ओर रास्ता काटता हुआ चला जाए तो यह एक अच्छा संकेत नहीं माना जाता। रास्ते में सांप का रास्ता काटना बहुत अशुभ माना जाता है। इसका कारण यह होता है क्योंकि सांप को शत्रु का सूचक माना जाता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखे। 

गाय---

गाय माता को बहुत ही शुभ माना जाता है हिंदू धर्म में तो गाय को पूजा जाता है। इसलिए अगर आप घर से बाहर किसी भी काम से जा रहे है तो रास्ते में गायों का झुंड अचानक आकर आपका रास्ता रोक दें तो कुछ समय रुक जाना चाहिए। क्योंकि यह आपके ऊपर आने वाले सारे संकटो से आपकी रक्षा करती है।

कौआ---

यदि बाहर निकलते समय कौआ आपके सिर को छूकर निकल जाए। तो यह अशुभ माना जाता है। कौआ का सिर से छूकर जाना व्यक्ति को शारीरिक कष्ट होने का संकेत देता है। साथ ही व्यक्ति को काफी कष्टो का भी सामना करना पड़ता है।

नेवला---

अगर आप अपने घर से निकलते समय या बाहर जाते वक्त नेवला को पातो है अर्थात वह आपको दिख जाए तो यह भी शुभ नहीं माना जाता। इससे विरोधियों से आपको नुकसान होने की स्थिति बनने लगती है।

सूअर---

अगर घर से निकलते समय कोई सूअर आपका रास्ता बांई ओर से काटते हुए निकल जाए तो यह अशुभ माना जाता है, और इससे काम बिगड़ने की संभावना रहती है।

From around the web