एक-दो नहीं बल्कि 22 गर्लफ्रेंड के कारण चोर बना युवक, सामने आया ये चौंकाने वाला मामला

 

नई दिल्ली : अभी तक आपने किसी युवक को प्रेम के चक्कर में IAS, IPS या अन्य अधिकारी बनते सुना होगा, चोर बनते हुए सुना होगा। वो भी किसी एक गर्लफ्रेंड के चक्कर में। लेकिन क्या आपने किसी युवक को एक, दो नहीं बल्कि 22 गर्लफ्रेंड के कारण चोर बनते हुए सुना है, अगर नहीं तो ये सच्च है। दरअसल दिल्ली के फरीदाबाद में पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जिसके एक, दो नहीं बल्कि 22 गर्लफ्रेंड थी। जिनके खर्चे को पूरा करने के लिए वह युवक चोर बना।

आपको बता दें कि यह चोर, बड़े-बड़े अधिकारियों और मंत्रियों के गाड़ी को चोरी करता था। जिसके लिस्ट में हरियाणा के स्पीकर, केंद्रीय मंत्री, आईपीएस अफसर और बड़े कारोबारी शामिल थे। कविनगर थाना इंचार्ज नागेंद्र चौबे ने बताया कि मुख्य आरोपी रॉबिन को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था। रिमांड पर उससे पूछताछ हुई तो बागपत के शाहनवाज को गिरफ्तार किया गया। उससे 5 लाख रुपये में फॉर्च्यूनर कार खरीदी थी। पूछताछ में रॉबिन ने हैरान करने वाले खुलासे किए।

उसने कहा कि हरियाणा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्त, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, गुड़गांव के आईपीएस अधिकारी, कई विधायकों और कारोबारियों की कारें चोरी की हैं। उसने बताया कि वह 2007 से चोरी कर रहा है। आपको बता दें कि यह शख्स अब तक जगुआर, मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, फॉर्च्यूनर समेत 50 से ज्यादा लग्जरी कारें चोरी कर चुका है। बता दें कि इस शख्स ने मणिपुर और नगालैंड के बीच इन गाड़ियों को बेचने की बात भी कबूल की है। आरोपी युवक ने बातया कि वह पहले भी कई बार गिरफ्तार हो चुका है, लेकिन चोरी की आदत नहीं छोड़ी।

थाना इंचार्ज के अनुसार रॉबिन के चोरी करने का तरीका बिल्कुल अलग था। वह सुबह 5 से 7 बजे के बीच बाल्टी लेकर पॉश इलाकों में निकलता था और अधिकारियों, मंत्रियों, बड़े कारोबारियों के घर के बाहर जाकर नौकरों को कार की सफाई के लिए बोलता था। नौकर उसके झांसे में आकर कार बाहर निकाल देते थे। जिसके बाद कार धोने के दौरान ही मौका मिलते ही गाड़ी चोरी कर फरार हो जाता था। कई बार तो नौकरों को डांटकर मालिक के नाम पर गाड़ी लेकर भागने की बात भी बताई।

लगातार हो रही चोरी की बढ़ती घटनाओं को लेकर पुलिस के सामने सबसे बड़ी समस्या रॉबिन को ट्रेस करने की थी। क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया, दुबई और कनाडा के नंबरों से बात करता था। जिससे सर्विलांस काम नहीं कर रहा था। आपको बता दें कि पुलिस रॉबिन से पूछताछ कर दूसरे अन्य मामलों में भी उसकी भूमिका की पड़ताल कर रही है।

From around the web