14 हजार फीट की ऊंचाई से दादी ने लगाया छलांग, बनाया नया रिकॉर्ड, लगी थी दांत किड़किड़ाने

 

नई दिल्ली : इतिहास किसी का मोहताज नहीं होता, चाहे वो किसी भी उम्र में हो। क्योंकि इतिहास हर एक पलों के साथ बदलता रहता है। एक ऐसा ही रिकॉर्ड कायम किया है ऑस्ट्रेलिया की 102 साल की दादी ने, जिसने तकरीबन 14 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगा ली। बता दें कि इससे पहले यह आसमानी रिकॉर्ड 101 साल 38 दिन की उम्र के एक व्यक्ति का था।

आपको बता दें कि इरेन ओशी नाम की इस महिला ने बताया कि स्काईडाइविंग से मिलने वाली रकम को चैरिटी में दान करने की बात कहीं है। बता दें कि इससे पहले भी इरेन ने 100वीं वर्षगांठ पर यह कोशिश की थी लेकिन वो कामयाब नहीं हो सकी।

रिकॉर्ड बनाने के बाद दादी मां ने कहा ऊपर बहुत ठंड थी। मेरे दांत किड़किड़ाने लगे थे, लेकिन बहुत मजा आया।’  आपको बता दें कि दादी मां को ओशी मोटर न्यूरॉन डिजीज है। बता दें कि इरेन ओशी ने 220 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 14 हजार किलोमीटर की ऊंचाई से छलांग लगाई।

ऑस्ट्रेलिया की 102 साल की दादी ने 14 हजार फीट की ऊंचाई से आसमानी छलांग लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। इससे पहले आसमानी छलांग लगाने का रिकॉर्ड 101 साल 38 दिन की उम्र के एक व्यक्ति का था। आयरीन की उम्र 102 साल और 194 दिन की है।

From around the web