सावधान : मोमोज खाने की वजह से पेट में हुआ विस्फोट, गई युवक की जान

 

नई दिल्ली : अक्सर आपने लोगों को फास्ट फूड खाते देखा होगा, जो इस फूड को इतने चाव से खाते है, की जैसे लग रहा हो उन्होंने कुछ ऐसा चीज खा ली हैं जो उन्हें परमानंद की अनुभूति करा रहा है। लेकिन वे इस आनंद में ये भूल जाते हैं कि वे क्या खा रहे है। एक ऐसा ही मामला राजस्थान के जयपुर से है, जहां एक युवक को फास्ट फूड खाना भारी पड़ा। गौरतलब है कि इस युवक को मोमोज खाना बहुत पसंद था, जिसने ना आव देखा ना ताव और गबागब मोमोज खा गया। इसका हश्र यह हुआ कि उस युवक के पेट में बड़ा जोर से धमाका हुआ, और अंत में उसे अपनी जान गंवानी पड़ी।

मामला राजस्थान के जयपुर का है, जहां डॉक्टर ने 27 वर्षीय अजमेर सिंह को तेज मिर्चों वाला खाना खाने के लिए मना किया था। मगर मोमोज की लाड़ लपेट देखकर उनके मुंह में पानी आ गया और वो खुद पर काबू नहीं पा सकें।  युवक के तेज स्पाइसी मोमोज खाने की वजह से उसके पेट में अचानक विस्फोट हो गया, जिससे उसकी आंतें फट गई। 

युवक का इलाज कर रहें डॉक्टर ने बताया कि तेज मिर्ची वाले मोमोज खाने से उनके पेट में तेजी से गैस बनी, लेकिन आंतों में खाना फंस जाने और प्रेशर बढ़ने पर ब्लास्ट हो गया। डॉक्टरों की मानें तो उन्होंने अजमेर सिंह को मसालेदार खाने के लिए मना किया था, लेकिन उन्हें उसकी अनदेखी भारी पड़ गई। और इस अनदेखी के कारण उस शख्स को अपना जान गंवाना पड़ा। इसलिए आप कभी भी ऐसी हरकत ना करें जो आपके जान पर भारी पड़े। साथ ही आप इस कोरोना काल में डॉक्टरों के सलाह को मानें।  

From around the web