आज के समय में स्मार्टफोन की बात आती है तो लोग ज्यादातर लग्जरी और रॉयल लुक वाले स्मार्टफोन को ही चुनते हैं। ऐसे में अब Nokia ने हाल ही में अपना रॉयल लुक वाला 5G स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च किया है, जिसका नाम है – Nokia G42 5G।

इस स्मार्टफोन में आपको एक से बढ़कर एक दमदार और धांसू फीचर्स तो मिलने ही वाले हैं, वो भी काफी बजट प्राइस रेंज में। ऐसे में ये स्मार्टफोन लॉन्च होते ही लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो गया है। तो आइए जानते हैं Nokia G42 5G स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत के बारे में –

Nokia G42 5G स्मार्टफोन का धांसू डिस्प्ले

बता दें कि Nokia G42 5G में 6.56 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz की रिफ्रेश रेट और Corning Gorilla Glass 3 के प्रोटेक्शन के साथ आता है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन का तगड़ा प्रोसेसर

बेहतर परफॉर्मेंस और गेमिंग के लिए Nokia G42 5G स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 480+ 5G (8 nm) चिपसेच का इस्तेमाल किया गया है, जो इस स्मार्टफोन को काफी अच्छी स्पीड प्रदान करता है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन का दमदार कैमरा

कैमरे के तौर पर Nokia G42 5G स्मार्टफोन में आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें 50 MP के प्राइमरी कैमरे के साथ 2 MP + 2 MP का अल्ट्रा वाइड और मैक्रो कैमरा भी शामिल है। वहीं इस स्मार्टफोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन की बैटरी

Nokia G42 5G स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इस स्मार्टफोन में आपको 5000 mAh की पावरफुल बैटरी मिलने वाली है, जो 20W फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करती है।

Nokia G42 5G स्मार्टफोन की कीमत

बता दें कि Nokia G42 5G स्मार्टफोन को कंपनी द्वारा मार्केट में 16,849 रूपये में पेश किया गया है। इस प्राइस रेंज में आपको इस स्मार्टफोन का 8GB का रैम तथा 256 GB का इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट देखने को मिल जाता है।

Pranjal, Revving up the auto world with insightful reviews, breaking news, and deep dives into the future of transportation. Buckle up!