New SUV car came with 4395 cc engine and 61.9 km mileage
New SUV car came with 4395 cc engine and 61.9 km mileage

शायद आपने सुना होगा कि कारें लंबी दूरी तय कर सकती हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक SUV61.9 किलोमीटर तक चल सकती है? जी हां, यह बात थोड़ी अजीब लग सकती है, लेकिन यह बिल्कुल सच है। बाजार में बिक रही 4395 cc बड़े इंजन वाली यह कार एक लीटर पेट्रोल में 61.9 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस कार में एक हाइब्रिड तकनीक है जो इसे संभव बनाती है। यह BMW XM है, जो दुनिया की सबसे ताकतवर कारों में से एक है।

BMW XM में 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है जो 653 हॉर्स पावर और 800 NM उत्पन्न करता है, और यह आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इसकी electric मोटर 88 हॉर्स पावर पैदा करती है।

फीचर्स और कीमत

भारत में BMW XM की कीमत 2.6 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कार बाहर से इम्पोर्ट की गई है। यह प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम से लैस है। इसकी बैटरी खत्म होने पर इसे electric कार की तरह चार्जिंग स्टेशन पर चार्ज किया जा सकता है। इस कार में कंपनी की ओर से कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं। एक बोवर्स एंड विल्किंस 1,500-वाट डायमंड सराउंड साउंड सिस्टम और घुमावदार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन सभी एक्सएम में शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, परिवेश प्रकाश व्यवस्था, चार-ज़ोन जलवायु नियंत्रण, हेड-अप डिस्प्ले और एक परिवेश प्रकाश व्यवस्था भी शामिल है।

BMW XM की फ्यूल टैंक क्षमता 69 लीटर है। अगर इसका टैंक फुल हो जाए तो यह लगभग 4271 किलोमीटर का माइलेज देने में सक्षम है। इसमें 7 लोगों के बैठने की क्षमता है। सीटों में रिक्लाइनिंग फ़ंक्शन भी है।

विशेषताएं जो सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं

इस लग्जरी गाड़ी में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

पावर और फीचर्स के मामले में BMW XM जहां लेम्बोर्गिनी उरुस, ऑडी आरएस क्यू8 और एस्टन मार्टिन डीबीएक्स को टक्कर देती है, वहीं माइलेज के मामले में यह बेजोड़ है।

Explore the world of automobiles through the lens of a seasoned professional with over 3 years of hands-on experience. Uncover expert insights, industry trends, and a passion for innovation as we journey...