Nissan X-Trail: आज कल बहुत सी कंपनियां भारत में SUV कारों को लॉन्च कर रही हैं, जो बेहतर क्वालिटी, लग्जरियस लुक, दमदार इंजन और मॉडर्न फीचर्स के साथ आ रही हैं। निसान कंपनी एक बार फिर से मिनी Fortuner कार को लॉन्च कर रही है।कंपनी का दावा है कि इस नए सेगमेंट की कार में फोर व्हीलर्स को बेहतर फीचर्स के साथ पेश किया जा रहा है, और इससे वह क्रेटा के फोर व्हीलर से भी बेहतर होगी।

Engine Specifications

नई Nissan X-Trail ने एक दमदार इंजन के साथ भारतीय बाजार में पहली पावर ई-पावर हाइब्रिड कार के लुक में अपनी पहचान बनाई है, जो CMF-C प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस CBU यूनिट में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज़ड पेट्रोल इंजन है जिसने इसे 0 से 100 के बीच मात्र 9.6 सेकंड में तक पहुँचाने की क्षमता दिखाई है। इसकी पिक पावर 163 HP है और 300 न्यूटन मीटर की टॉर्क जनरेट कर सकती है, जबकि यह ऑन रोड पर 200 Kmph की स्पीड से ड्राइव कर सकती है।

Features

बात अगर इस कार की फीचर्स की करें तो इस कार में सभी SUV फीचर्स और मॉडर्न फीचर्स को शामिल किया गया है जो इसे लग्जरियस बनाते हैं, जैसे कि बम्पर-माउंटेड, V-मोशन फ्रंट ग्रिल, और LED हेडलैंप्स। इसका डिजाइन साइड में बड़ी विकासखण्ड और मस्कुलर डिजाइन के साथ अट्रैक्टिव बनाता है।

निसान X-Trail में दो इंजन ऑप्शन हैं – 2.7 लीटर पेट्रोल और 2.8 लीटर टर्बो-डीजल, जिनमें 166 PS/245 न्यूटन मीटर और 204 PS/500 Nm के आउटपुट हैं, उनमें से पहला 2.7 लीटर टर्बो-चार्जड पेट्रोल इंजन है।

Price

बात अगर इस एसयूवी की कीमत की करें तो अभी तक इस एसयूवी के कीमत के बारे में कंपनी द्वारा कोई ऐलान नहीं की गई है। लेकिन रिपोर्टर्स का कहना है कि इसकी कीमत काफी किफायती होगी। और बात इसकी मुकाबले की करें तो इस एसयूवी का मुकाबला टाटा से हो सकता है।