योगी सरकार का बड़ा फैसला, मास्क न पहने पर 10 हजार का जुर्माना

 
योगी सरकार का बड़ा फैसला, मास्क न पहने पर 10 हजार का जुर्माना

लखनऊ : देश में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा दिया है।  रोज कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है।  देश में अलग-अलग जगहों पर सख्त से सख्त कदम उठने शुरू हो गए हैं।  वहीँ उत्तर प्रदेश में कोरोना से स्थिति बेकाबू होती जा रही है और इसी वजह से अब यहां हर रविवार पूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया गया है।  इस दौरान केवल इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी बाकी सभी सेवाओं को ठप रहना होगा।  बतादें कि, रविवार वाला यह पूर्ण लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लागू होगा। चाहें शहरी इलाका हो या फिर ग्रामीण हर जगह इसका पालन करना होगा। 

आपको बतादें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये एक बैठक की जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में हर रविवार पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया । इसके साथ ही CM योगी ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों को कोरोना संबंधी कई निर्देश दिए।  

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रविवार को लॉक डाउन के दौरान प्रदेश के सर्वाधिक संक्रमित जिलों व अन्य जिलों में व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलाया जाए और साथ ही कोरोना को लेकर जागरूकता भी फैलाई जाए। वही सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त लहजे में यह निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में सभी लोगों से मास्क लगवाया जाए। योगी ने कहा कि पहली बार जो बिना मास्क लगाये पकड़ा जाए उसपर 1000 रूपए जुर्माना लगाया जाए और अगर दूसरी बार बिन मास्क पकड़ा जाये तो जुर्माने की राशि को 10 गुना कर दिया जाए यानि दोबारा बिन मास्क मिलने वाले व्यक्ति पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। 
 

From around the web