PM से बोले दिल्ली CM ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोका क्यों जाता है?

 दूसरे राज्य में क्यों रोके जाते है दिल्ली के ऑक्सीजन टैंकर केजरीवाल का PM से प्रश्न?
 
PM से बोले दिल्ली CM ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोका क्यों जाता है?

रिपोर्ट : सौरभ सिंह 
नई दिल्ली:
देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले और ऑक्सिजन की किल्लत के बीच शुक्रवार को मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल बैठक की। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सिजन की कमी के साथ ही हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर बातचीत की। सीएम ने केंद्र के सामने दिल्ली की मौजूदा स्थिति की जानकारी देते हुए स्थिति से निपटने में मदद का आग्रह किया।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। केंद्र सरकार का दिल्ली का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने के लिए मैं प्रधानमंत्री जी आपका धन्यवाद करता हूं, इस बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में हमारी मदद करें। मैं प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर विनती करता हूं कि सभी मुख्यमंत्रियों को दिल्ली में आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिशा निर्देश दें।

केजरीवाल ने पीएम से कहा कि देश के सभी ऑक्सिजन प्लांट्स को तुरंत आर्मी के जरिए केंद्र सरकार अपने कब्जे में ले ले। ऑक्सिजन प्लांट से निकलने वाले हर ट्रक के साथ एक आर्मी का एस्कॉर्ट्स वीकल रहेगा, तो फिर कोई उस ट्रक को रोक नहीं पाएगा। केजरीवाल ने कहा कि बढ़ाए वाले कोटे में से भी साढ़े तीन सौ टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंच पाई है। प्रधानमंत्री जी जब से यह ऑक्सिजन का संकट शुरू हुआ है, मेरे फोन बजते रहते हैं। कभी कोई अस्पताल कहता है कि तीन घंटे की ऑक्सिजन बची है।

केजरीवाल ने कहा कभी कोई अस्पताल कहता है कि दो घंटे की ऑक्सिजन बची है। हम कारण जानने की कोशिश करते हैं, तो पता चलता है कि पीछे किसी राज्य ने दिल्ली के लिए ऑक्सिजन लाने वाले ट्रक को रोक रखा है। हमने मदद के लिए केंद्र सरकार के कुछ मंत्रियों को फोन किए। शुरू में उन्होंने खूब सहयोग किया सर, लेकिन अब वे भी बेचारे थक गए हैं। सर देश के संसाधनों पर 130 करोड़ लोगों का अधिकार है ना, अगर दिल्ली में ऑक्सिजन की फैक्टरी नहीं है तो क्या दिल्ली के दो करोड़ लोगों को ऑक्सिजन नहीं मिलेगी।

From around the web