Unlock 5.0 Guideline: जानें आपके लिए क्या रहेगा खास

 

रिपोर्ट : रितिका आर्या

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के खतरे के बीच कल 30 सितंबर को अनलॉक 4 की समयसीमा खत्म हो रही है। ऐसे में आज यानी मंगलवार 29 सितंबर को अनलॉक 5 के लिए गृह मंत्रालय की ओर से गाइडलाइन्स का ऐलान किया जा सकता है। बता दें, इससे पहले गृह मंत्रालय की ओर जारी अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स में ज्यादातर चीजों पर से रोक हटा दी थी। अब तक मंत्रालय की ओर से चार चरणों में मॉल, सैलून, रेस्तरां, जिम जैसी सार्वजनिक जगहें लोगों के लिए खोली जा चुकी हैं। बीते दिनों अनलॉक के लिए जारी हुई गाइडलाइंस में 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए शर्तों के साथ स्कूल जाने साथ ही जिम, योगा सेंटर जैसे स्थानों को खोलने की इजाजत मिल गई थी।

अनलॉक 5 में क्या खुल सकता है

एक दिन बाद मंगलवार को अनलॉक 4 की समयसीमा खत्म हो रही है ऐसे में माना जा रहा है इस नए अनलॉक 5 की गाइडलाइंस में मनोरंजन स्थलों- मसलन सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क को खोले जाने की इजाजत मिल सकती है। ध्यान हो अभी किसी तरह के सार्वजनिक समारोहों की इजाजत नहीं दी गई है। ऐसे में इसे लेकर भी संभावनाएं बनी हुई है।

क्या है कोरोना की स्थिती

देश में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। देश में अब कुल मामलों की संख्या 61 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। वहीं इसके कारण जान गवाने वालों का आंकडा भी जल्द एक लाख के आंकड़े को छू लेगा।

From around the web