चुनावी परिणामों के बीच नीलाम हुई अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति, मिर्ची की नहीं बिक सकी

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा के चुनाव और मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के उपचुनावों के बीच आखिरकार मुंबई में  अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति नीलाम हो गई है। गौरतलब है कि इससे पहले ये खबर आ रही थी की दाऊद ने अपनी संपत्ति खरीदने वाले को जान से मारने तक की धमकी दी थी। हालांकि उन सभी धमकियों को दरकिनार करते हुए एक बार फिर दाऊद की संपत्ति को निलाम किया गया, जिसे दो वकीलों ने खरीदा।

आपको बता दें कि इन दोनों वकीलों ने दाऊद इब्राहिम की कुल संपत्तियों को हासिल किया है, जो दिल्ली के रहने वाले है। बता दें कि इस निलामी से सरकार ने 22 लाख 79 हजार 600 रुपये की कमाई की है। अगर हम वकीलों की बात करें तो वकील अजय श्रीवास्तव को दाऊद इब्राहिम की दो प्रॉपर्टी और वकील भूपेंद्र भारद्वाज को दाऊद इब्राहिम की चार प्रॉपर्टी मिली है।

वहीं अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के काफी करीबी रहने वाले इकबार मिर्ची की पॉपर्टी निलाम नहीं हो सकी है। जिसका प्रमुख कारण सरकार द्वारा संपत्ति का अधिक कीमत तय करना है। अगर हम दाऊद की संपत्ति की बात करें तो, उनकी पुश्तैनी हवेली महज 11 लाख 2 हजार में बिक गई। इनमें 4, 5 ,7 और 8 नंबर संपत्ति भूपेंद्र कुमार भारद्वाज ने खरीदी हैं। जबकि 6 और 9 नंबर की संपत्ति वकील अजय श्रीवास्तव ने ले ली है।

आपको बता दें कि दाऊद की 10 नंबर की प्रॉपर्टी को वापस ले लिया गया था। क्योंकि उसमें कोई टेक्निकल दिक्कत थी। बताया जा रहा है कि उस प्रॉपर्टी की सीमा पर कुछ विवाद था।

From around the web