यात्रीगण ध्यान दें, रेलवे ने त्योहारों से पहले कैंसल कर दी हैं ये ट्रेनें

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

त्योहारी सीजन को देखते हुए लोगों ने अपने घरों का रूख कर दिया है। ऐसे में ट्रेनों का सफर करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। अगर आप भी ट्रेन से सफर करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है। दरअसल, रेलवे ने कुछ ट्रेनों को रद्ध कर दिया है। हालांकि इसके पीछे का कारण अब तक साफ नहीं हो सका है।

बता दें, राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते ट्रैक जाम होने के कारण रेलवे ने देहरादून-दिल्ली रूट की कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। रेलवे की तरफ से 12 से 13 नवंबर तक देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को रद्ध कर दिया है इसके अलावा देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस भी 13 नवंबर को रद्द की गई है। कहा जा रहा है इन दोनों ट्रेनों के रद्ध होने का कारण एनएचएई द्वारा दो लेन गिर्डर पर हरिद्वार-लक्सर सेक्शन पर ज्वालापुर और इक्कार स्टेशन के बीच हो रहा काम है। इसके कारण ही ट्रेनों को रद्ध करने की स्थिती हुई है।

इन ट्रेनों के अलावा मसूरी एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी 11 से 21 नवंबर तक के लिए रद्द की गई है। मसूरी एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन के रद्ध होने के पीठे का कारण भी साफ नहीं हो सका है। राजस्थान में भी देहरादून-कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस 11 और 12 नवंबर को रद्ध की गई है। इसे रद्द करने के पीछे गुर्जर आंदोलन है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, चार ट्रेनें और कैंसल की गई हैं।

From around the web