फिर विवादित बयान दे बैठे साक्षी महाराज, बोले- आबादी के अनुपात में बने श्मसान और कब्रिस्तान

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले बीजेपी नेता साक्षी महाराज एक बार फिर से चर्चा में बने हुए हैं। इस बार भी उनके चर्चा में रहने का कारण उनका एक बयान है। साक्षी महाराज का कहना है कि जनसंख्या के अनुपात के हिसाब से ही कब्रिस्तान और श्मशान का निर्माण होना चाहिए।

संख्या के हिसाब से निर्धारित हो जमीन

बीजेपी के लिए चुनावी रैली में वोट मांगने आए साक्षी महाराज ने कहा कि अक्सर यह देखने को मिलता है कि कहीं किसी गांव में कहीं एक मुस्लिम घर होने पर वहां पर कब्रिस्तान की जमीन काफी अधिक होती है लेकिन वहीं दूसरी तरफ उसी गांव में हिंदूओं की संख्या अधिक होने के बावजूद उनके पास श्मशान की जमीन नहीं होती और ऐसे में हिंदू परिवारों को अपने परिजनों के दाह संस्कार में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है उन्हें फिर खेत की मेड़ या गंगा किनारे करने जाना होता है। 

साक्षी महाराज ने चेतावनी भी दी

साक्षी महाराज ने सवाल करते हुए कहा कि क्या यह हिंदुओं के साथ अन्याय नहीं है। इसलिए जरूरी है कि गांवों की आबादी के अनुपात से ही श्मशान और कब्रिस्तान की जमीन हो। जनसंख्या के अनुपात में कब्रिस्तान और श्मशान की जमीन होने के अलावा साक्षी महाराज ने चेतावनी भी दी और कहा कि हिंदुओं के धैर्य की परीक्षा ना ही ली जाए।

From around the web