सुशील मोदी को मिला नया पदभार, बने इस खास समिति के अध्यक्ष

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी को नई जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें (सुशील मोदी) विधान परिषद में आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सुशील मोदी के साथ ही  संजय झा को याचिका समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इस पदभार को मिलने के बाद अब सुशील मोदी विधान परिषद के सदस्यों को आचार व्यवहार की जानकारी देंगे। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखेंगे की विधान परिषद में आचार व्यवहार कैसा हो। सुशील मोदी से पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समिति के अध्यक्ष रहे हैं। इस आचार समिति पद का गठन नीतीश कुमार ने ही किया था।

गुरुवार को सुशील मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि बिहार विधान परिषद के आचार समिति अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करने के पश्चात सभापति से मुलाकात करते एवं अपने कार्यालय कक्ष का निरीक्षण करते हुए।

ऐसा माना जा रहा था कि डिप्टी सीएम का पद न दिए जाने से सुशील मोदी इस बार नाराज हैं हालांकि सुशील मोदी के नाराज होने की बात से बिहार चुनाव इंचार्ज रहे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने खारिज किया था। सुशील मोदी को पार्टी की धरोहर बताते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि सुशील मोदी नाराज नहीं हैं और पार्टी उनके लिए कुछ सोचेगी और नई जिम्मेदारी देगी।

फडणवीस का कहना था कि उन्हें खुशी है कि एनडीए को बिहार में बड़ी जीत मिली है। यह सरकार अगले पांच साल तक चलेगी और बिहार को आगे ले जाएगी। सुशील मोदी के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल नाराज नहीं हैं. वह पार्टी के लिए धरोहर हैं. उनके लिए सोचा जाएगा और उन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी।

From around the web