सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज, कहा- भाजपा राज में महिला होना, सबसे बड़ा अपराध

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक बार प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में महिलाओं से बढ़ रही अपराधिक घटनाओं को लेकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है। योगी सरकार पर हमला करते हुए यादव ने कहा कि भाजपा राज में महिला होना ही सबसे बड़ा अपराध है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अपराधियों की मौज है। यहां अपराधियों को सत्ता का संरक्षण और अपराध को सामने लाने वाले पर मुकदमा दर्ज होने का अजीबोगरीब खेल चल रहा है। प्रदेश में कानून व्यवस्था का यह नया और अतरांगा खेल महिलाओं को निराश और हताश करने वाला है जिसके कारण महिलाएं आत्महत्या करने को मजबूर हो रहीं हैं।

दलित समाज की बेटियों पर लगातार हो रहा अत्याचार

दलित समाज की बेटियों पर हो रहे अत्याचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिछड़े और दलितों के साथ ही महिलाओं के खिलाफ भी अपराध और असुरक्षा की भावनाबढ़ गई है। अखिलेश यादव ने अयोध्या में दलित किशोरी से हुई सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा की सत्ता संरक्षित दबंगों द्वारा दलित किशोरी के साथ की गई दुष्कर्म की घटना अत्यंत दुखद है। बेटी को कब इंसाफ मिलेगा यह प्रश्न सरकार से पीड़ित परिवार का है? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कर्म स्थल गोरखपुर में स्कूटी सवार युवतियों का सड़क पर निकलना मुश्किल हो रहा है।

योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी के राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने और अपराधी को पकड़ने के बजाय उसे उजागर करने वाले को ही पकड़ा जा रहा है। फतेहपुर में दो नाबालिग बहनों का शव मिलने पर मां का बयान टीवी चैनल पर चलाने के जुर्म में दो पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। भाजपा राज में विभिन्न कारणों से कई पत्रकारों के उत्पीड़न और हत्या तक की घटनाएं हो चुकी हैं। इसके अलावा अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा नेता और पदाधिकारी खुद तमाम अपराधों में लिप्त हैं और भाजपा सरकार इनको बचाने में ही सारी ताकत लगाए हुए हैं।

From around the web