कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का 93 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया दुख

 

नई दिल्ली : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का खराब सेहत के कारण 93 साल की उम्र में निधन हो गया। जिसे लेकर पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया। पीएम मोदी ने कहा कि मोतीलाल वोरा जी उन वरिष्ठतम कांग्रेसी नेताओं में से थे, जिनके पास दशकों का व्यापक प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना। ओम् शांति:


राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, ''वोरा जी एक सच्चे कांग्रेसी और अद्भुत इंसान थे। हम उन्हें बहुत मिस करेंगे। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है।''


वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, ''उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री मोतीलाल वोरा का निधन काफ़ी दुःखद है। वे लम्बे समय तक सार्वजनिक जीवन में रहे और अनेक पदों पर उन्होंने काम किया। जब वे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल थे तब मुझे भी उन्हें क़रीब से जानने और समझने का मौका मिला।''

बताया जा रहा है कि मोतीलाल वोरा को दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले वो कोविड-19 से भी संक्रमित हुए थे। उस वक्त उनका इलाज एम्स, दिल्ली में किया गया था। इलाज के बाद वो ठीक हो गए थे और अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके थे। आपको बता दें कि 93 साल के मोतीलाल वोरा अपने आखिरी दस सालों में काफी एक्टिव रहे, जिन्हें लोग प्यार से दद्दू भी बुलाते थे।

इन्होंने राज्यपाल, कोषाध्यक्ष समेत कई पदों को सुशोभित किया। आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कुर्सी डगमगाने के बाद वोरा ही वो शख्स थे, जिनका नाम कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सामने आया था।

From around the web