ऑक्सीजन सप्लाई के लिए रतन टाटा ने उठाया बड़ा कदम, लोग खूब कर रहे तारीफ

 
ऑक्सीजन सप्लाई के लिए रतन टाटा ने उठाया बड़ा कदम, लोग खूब कर रहे तारीफ

नई दिल्ली: देश के जाने-मानें उद्योगपति रतन टाटा बुधवार सुबह से सोशल मीडिया पर छाये हुए हैं, क्या आपको पता है रतन टाटा सोशल मीडिया पर क्यों सुर्खियों में आ गये हैं। अगर आपको नहीं पता है तो हम आपको बताते हैं। देश में कोरोना के कहर में ऑक्सीजन की कमीं से लगातार दम तोड़ रहे लोगो के हालात को देखकर टाटा समूह ने लिक्विड ऑक्सीजन की आवाजाही के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनर्स आयात करने का फैसला किया है। टाटा समूह के इस कदम से ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी।


टाटा समूह के एलान के बाद ट्वीटर पर #ThisIsTata लगातार ट्रेंड कर रहा है। जिसका सीधा सा मतलब यह है कि सोशल मीडिया यूजर्स ने उद्योगपति का धन्यवाद करने के लिए इस हैशटेग का इस्तेमाल कर रहे हैं।


 


आपको बता दें कि टाटा समूह ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से लिखा कि भारत के लोगों से पीएम नरेंद्र मोदी की अपील प्रशंसनीय है और हम टाटा समूह में, COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यथासंभव प्रयास कर रहे हैं। ऑक्सीजन संकट को कम करने के लिए, यह स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने का एक प्रयास है। इसी के साथ  एक अन्य ट्वीट में कंपनी ने लिखा कि टाटा समूह तरल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात कर रहा है।

मंगलवार को ही टाटा समूह ने लिखा था कि ऑक्सीजन संकट को देखते हुए वे भारत के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं। आपको बता दें कि इससे एक दिन पहले ही टाटा स्टील ने घोषणा की थी कि वे राज्य सरकारों और अस्पतालों को रोज 200-300 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन भेज रहे हैं।

From around the web