राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए : राहुल गांधी

 

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के चुनावी नतीजों में बढ़त के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद मोदी पर नोटबंदी को लेकर निशाना साधा हैं। उन्होंने एक वीडियो जारी कर पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि नोटबंदी प्रधानमंत्री की सोची समझी साजिश थी। गौरतलब है कि आज ही के दिन पीएम मोदी ने रात 8 बजे आम जन को संबोधित कर नोटबंदी की ऐलान किया था, जिसके तकरीबन चार साल बित चुंके है।  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक वीडियो जारी कर देशवासियों से आह्वान किया कि राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए। राहुल गांधी ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था के नष्ट होने का एकमात्र कारण कोविड नहीं है, इसका कारण नोटबंदी-जीएसटी है। चार साल पहले मोदी जी ने हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था पर जानबूझकर आक्रमण किया था, जो किसान, मजदूर, युवा और छोटे दुकानदार पर था। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को इसलिए लागू किया गया ताकि आम जनता के पैसे से मोदी-मित्रपूँजीपतियों का लाखों करोड़ रुपये क़र्ज़ माफ़ किया जा सके।

इसके बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि ग़लतफ़हमी में मत रहिए- ग़लती हुई नहीं, जानबूझकर की गयी थी। इस राष्ट्रीय त्रासदी के चार साल पर आप भी अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए। उन्होंने दावा कर कहा कि नोटबंदी के फैसले ने मजदूर को सबसे अधिक प्रभावित किया है। वहीं नोटबंदी के बाद अनौपचारिक मजदूरों के रोजगार के दिनों में 39% की बड़ी गिरावट दर्ज की गई। जिससे नोटबंदी का फैसला मजदूरों के लिये रोजगार बंदी साबित हुआ।

From around the web