बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण से पहले गरजे राहुल, कहा नीतीश ने मारा आपके पेट में छूरा

 

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा का चुनाव अपने अंतिम शबाब में है, जिसके तीसरे और आखिरी चरण का चुनाव 7 नवंबर को होने है। उससे पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी बिहार के अररिया में बुधवार को गरजते नजर आएं। इस दौरान राहुल ने नीतीश पर जमकर हमला किया और नीतीश कुमार पर पेट में छूरा मारने का आरोप लगाया। वहीं उन्होंने भाजपा और जदयू पर धोखा देने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से पूछा कि आपने भाजपा और जदयू को वोट दिया लेकिन उन्होंने आपको धोखा दिया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने आपके पेट में छूरा मारा। पिछले चुनाव में आपने गठबंधन को वोट दिया, लेकिन बाद में नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिल गए।

राहुल ने EVM (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) मशीन को MVM (मोदी वोटिंग मशीन) मशीन बताते हुए कहा कि ईवीएम हो एमवीएम हो, इस बार यहां के युवा में गुस्सा है और महागठबंधन जीतने जा रहा है। राहुल गांधी ने वादा करते हुए कहा कि, यहां की सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। हमारी सरकार बनी तो बिहार में फूड प्रोसेसिंग के कारखाने लगाएंगे। जब तक मक्के के कारखाने यहां नहीं लगेंगे तब तक किसानों को अपने अनाज का सही रेट नहीं मिलेगा। पंजाब में फूड प्रोसेसिंग के कारखाने हैं इसलिए किसानों को सही रेट मिलता है।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि बिहार का अनाज यहीं बिके। कोशिश होगी खेत के बिल्कुल पास मक्के को प्रोसेस करने की फैक्ट्री लगाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि, वे मुझे गाली देते हैं, अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं लेकिन मैं नरेंद्र मोदी जी से तमीज से बात करता हूं। वह जितनी नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं, मैं उतने ही प्यार से पेश आता हूं। मैं तब तक पीछे नहीं हटूंगा जब तक मोदी को हरा ना दूं। राहुल गांधी ने कहा कि नफरत की लड़ाई प्यार से जीती जा सकती है। हम विचारधारा की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि उनकी सोच के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और उन्हें हम हराएंगे।

From around the web