हरियाणा में जहरीली शराब का कहर, 11 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 31 पर पहुंची

 

रिपोर्ट- रितिका आर्या 

हरियाणा के सोनीपत और पानीपत में जहरीली शराब के कारण 11 और लोगों ने अपनी जान गवा दी। नई मौतों के बाद भी बीते 24 दिनों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 के पास पहुंच गई है। गुरुवार को जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि एक गांव में अवैध शराब निर्माण फैक्ट्री का भांडाफोड़ किया किया गया है। इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।  

बता दें, बुधवार को सोनीपत में 4 क्षेत्रों में 20 लोगों की जान चली गई थी जिसके बाद पुलिस ने जहरीली शराब के निर्माण में लगे लोगों पर कार्यवाही शुरू की थी। पुलिस ने बताया कि बीते 24 घंटों के अंदर कम से कम 7 लोगों की जान चली गई है। वहीं जहरीली शराब के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों ने पुलिस को जानकारी देते हुए कहा है कि शराब पीने के बाद से ही उन्हें उल्टियां शुरू हो गई थी। पुलिस ने कहा कि मामला सामने आया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पड़ोसी पानीपत जिले में भी चार लोगों की मौत की खबरें सामने आई है। जिसका कारण जहरीली शराब बताया जा रहा है।

गौरतलब हो कि सोनीपत पुलिस ने खरखौदा में एक घर में छापेमारी की थी वहां से पुलिस को अवैध शराब निर्माण का सामान भी बरामद हुआ। पुलिस ने छापेमारी के दौरान 22 फर्जी होलोग्राम और अवैध शराब की 400 बोतलें जब्त की हैं। पुलिस ने एक युवक को भी गिरफ्तार किया है वहीं आगे की जांच की जा रही है।

From around the web