पीएम मोदी ने किया JNU में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का अनावरण, कही बड़ी बात

 

नई दिल्ली : अक्सर किन्हीं कारणों से विवादों में रहने वाली दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्याल (JNU) एक बार फिर सुर्खियों में है। दरअसल पीएम मोदी ने आज JNU में स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण किया। पीएम मोदी ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत और संदेश आज भी देश के युवाओं को राह दिखाते हैं और भारत को गर्व है कि यहां पैदा हुई उनकी जैसी महान शख्सियत आज भी दुनिया भर के करोड़ों लोगों को प्रेरित करती है।

बयान में कहा गया कि, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते रहे हैं कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श जितने उनके जीवनकाल में प्रासंगिक थे वह आज भी हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी पीएम मोदी ने हमेशा जोर दिया है कि लोगों की सेवा करने और युवाओं को सशक्त बनाने से देश शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है और इससे देश की वैश्विक साख भी बढ़ती है। भारत की समृद्धि और शक्ति यहां के लोगों में निहित है और सभी को सशक्त करने से ही देश आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल कर सकेगा।’’

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने ये बातें विडियो कॉन्फेसिंग के जरिए स्वामी विवेकानंद की मूर्ति के अनावरण के दौरान दिया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहे।

From around the web